किन महिलाओं ने Rahul Gandhi से यौन शोषण की शिकायत की, Delhi Police ने मांगी जानकारी
Advertisement

किन महिलाओं ने Rahul Gandhi से यौन शोषण की शिकायत की, Delhi Police ने मांगी जानकारी

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न को लेकर एक बयान दिया था, जिसकी जानकारी के दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी किया है. 

किन महिलाओं ने Rahul Gandhi से यौन शोषण की शिकायत की, Delhi Police ने मांगी जानकारी

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान के मामले में आज दिल्ली उनके आवास पर पहुंची है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, उन्होंने राहुल गांधी को नोटिस देकर उनसे मदद मांगी है. वहीं इस मामले में कांग्रेस BJP पर हमलावर है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंच गए हैं. 

क्या है पूरा मामला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महिलाओं के यौन उत्पीड़न को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यात्रा के दौरान उनसे कई ऐसी महिलाएं मिली जिनके साथ बलात्कार और शोषण हुआ है.

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किया गया नोटिस
राहुल गांधी के इस बयान के बाद दिल्ली पुलिस ने 16 मार्च को उन्हें नोटिस जारी किया था. इस नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से पूछा है कि उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दे, जिनके बारे में उन्होंने अपने बयान में कहा था. साथ ही दिल्ली पुलिस ने ये भी सवाल किया है कि वो महिलाएं उनसे कब और किस जगह मिलीं थीं. 

दिल्ली पुलिस के राहुल गांधी से सवाल

ये बात महिलाओं ने कब और किस जगह उनसे मिल कर बताई थी?

क्या वो महिलाओं को पहले से जानते थे?

क्या उन महिलाओं की जानकारी आपको है?

क्या आपका जो बयान सोशल मीडिया पर है उसे प्रमाणित करते है?

क्या महिलाओं ने किसी स्पेसिफिक घटना की भी जानकारी दी थी?

पुलिस इन सवालों के जवाब जानकर उन महिलाओं को सुरक्षा देना चाहती है. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए, लेकिन 3 घंटे इंतजार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नही मिले.

इसके बाद वो सीनियर अधिकारी गुरुवार को फिर राहुल गांधी से मिलने गए. उनसे बात करने का समय मांगा लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास टाइम नहीं है. इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस रिसीव करवाया. पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द से जल्द देने के लिए कहा है. ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ा सके.

कांग्रेस ने बताया BJP का डर
राहुल गांधी को नोटिस जारी होने के मामले में कांग्रेस BJP पर हमलावर है और इसे अडानी मामले में पूछे गए सवालों का डर बताया है.  

 

Trending news