Delhi Old Rajendra Nagar Accident: कोचिंग सेंटर हादसे में छात्रों की मौत घटना नहीं हत्या है, जानें किस नेता ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2357032

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: कोचिंग सेंटर हादसे में छात्रों की मौत घटना नहीं हत्या है, जानें किस नेता ने क्या कहा

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा  है. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक दुर्घटना नहीं है, यह आम आदमी पार्टी द्वारा की गई हत्या है. यह आपराधिक लापरवाही है. उन्होंने कहा, सवाल यह है कि जिम्मेदारी कौन लेगा. 

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: कोचिंग सेंटर हादसे में छात्रों की मौत घटना नहीं हत्या है, जानें किस नेता ने क्या कहा

Delhi Old Rajendra Nagar Accident News: नई दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई है. जिसके चलते दिल्ली सरकार ने मेजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और साथ ही एमसीडी पर एक्शन मोड में हैं. दिल्ली नगर निगम के हादसे को देखते हुए कई अवैध बिल्डिंग को चिन्हित किया है और जल्द ही बड़ी कार्रवाई शुरू होगी. इसी को देखते हुए दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने हाईलेवल कमेटी बनाई. साथ ही इस मामले को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. 

हर पहलू से जांच के आदेश, मंगलवार तक LG ने मांगी रिपोर्ट 
कोचिंग सेंटर की घटना को लेकर एलजी वीके सक्सेना ने कहा, मैंने डिविजनल कमिश्नर से इस दुखद घटना के हर पहलू को कवर करते हुए मंगलवार तक एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है. हालांकि प्रशासन की उदासीनता के कारण खोए गए अनमोल युवा जीवन को कुछ भी वापस नहीं लाया जा सकता है. कोचिंग संस्थान चलाने वालों के आपराधिक कदाचार, लोगों की जान गंवाने वालों की जिम्मेदारी तय की जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Delhi: बेसमेंट में नियम विरुद्ध चल रहीं सभी कमर्शियल एक्टिविटी पर होगा एक्शन

यह एक  दुर्घटना नहीं, हत्या है- शहजाद पूनावाला
वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा  है. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक दुर्घटना नहीं है, यह आम आदमी पार्टी द्वारा की गई हत्या है. यह आपराधिक लापरवाही है. उन्होंने कहा, सवाल यह है कि जिम्मेदारी कौन लेगा. कई मौतें हो चुकी हैं. क्या दिल्ली के लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है.

'आरोप-प्रत्यारोप करना बहुत आसान, इसमें आम आदमी परेशान हो रहा' 
कोचिंग सेंटर घटना पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि यह एक मानव निर्मित त्रासदी है. यह कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है. बेसमेंट में कोचिंग सेंटर कैसे चल रहा था? क्या उनके पास लाइसेंस थे? क्या उनके पास एमसीडी के सभी कागजात थे? हमें इन सवालों के जवाब नहीं मिले हैं. यह एक-दूसरे पर सवाल उठाना और आरोप-प्रत्यारोप करना बहुत आसान है, लेकिन इसमें आम आदमी को परेशानी हो रही है. राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी असंवेदनशील सरकार बेहद गलत है, चाहे वह एमसीडी हो या सरकार. 

ये भी पढ़ें: Rajendra Nagar: दिल्ली पुलिस ने आईएएस कोचिंग सेंटर के मालिक को लिया हिरासत में

दिल्ली में जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है 
वहीं CPI (M) के राज्यसभा सांसद वी. शिवदासन ने घटनास्थल का दौरा किया और पीड़ित के परिवार के सदस्यों से बात की. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. दिल्ली में जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है. कोचिंग सेंटर के मालिक सरकार से उचित अनुमति के बिना कक्षाएं संचालित करते हैं और बेसमेंट में लाइब्रेरी स्थापित करते हैं. हम सभी कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा ऑडिट और उनके खिलाफ सख्त नियमों की मांग करते हैं. सरकार इन कोचिंग सेंटरों को बढ़ावा दे रही है. अधिकारी और अधिकारी कोचिंग सेंटर मालिकों से मोटी रकम वसूल रहे हैं.

Trending news