Delhi: छात्रों की मौत के बीच सियासी घमासान, एक-दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ रहीं BJP और AAP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2359766

Delhi: छात्रों की मौत के बीच सियासी घमासान, एक-दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ रहीं BJP और AAP

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: कोचिंग संस्थान में छात्रों की मौत के बाद इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. आज BJP और AAP दोनों पार्टियों ने प्रदर्शन करते हुए एक-दूसरे को हादसे का जिम्मेदार बताया. 

Delhi: छात्रों की मौत के बीच सियासी घमासान, एक-दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ रहीं BJP और AAP

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने की वजह से 3 छात्रों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद छात्रों में गुस्सा है, वो लगातार आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे पर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. BJP और AAP इस मामले में एक-दूसरे को जिम्मेदार बताते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं.

AAP का प्रदर्शन
कोचिंग संस्थान में छात्रों की मौत के बाद इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. आज आम आदमी पार्टी के नेताओं ने संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए कोचिंग संस्थान के लिए बिल लाने की मांग की. इस दौरान नेताओं ने कहा कि AAP सांसद देशभर में कोचिंग संस्थान को रेगुलेट करने के लिए केंद्र सरकार से मांग करेंगे. 

 

BJP को बताया जिम्मेदार
AAP ने कोचिंग संस्थान में छात्रों की मौत के लिए BJP को जिम्मेदार बताया. साथ ही LG को बर्खास्त करने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी भी की. AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी दिल्ली सरकार की शक्ति छीन ली गई. वे एलजी के जरिए दिल्ली को चलाने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्र से कई बार मांग करने के बाद भी, कोचिंग संस्थानों को विनियमित नहीं किया गया और राजेंद्र नगर की घटना इसका परिणाम है. हमारे मंत्रियों ने बारिश से पहले गाद निकालने का काम कराने की कोशिश की, इसका एक वीडियो भी है. अधिकारी खुलेआम घूम रहे हैं, क्योंकि वे सुरक्षित हैं. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार की तानाशाही जिम्मेदार है. 

ये भी पढ़ें- Haryana में BJP को बड़ा झटका, पूर्व खेल मंत्री पर आरोप तय, दो गैरजमानती धाराएं भी शामिल

राजघाट में BJP का प्रदर्शन
इस मामले में एक ओर जहां AAP केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. वहीं दूसरी ओर BJP नेताओं ने राजघाट में मुंह में पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान BJP ने AAP पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. BJP सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि ये हादसा नहीं हत्या है. दिल्ली सरकार की लापरवाही और कामचोरी के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई. बार-बार स्थानीय लोगों के कहने के बावजूद भी जलभराव न हो उसके लिए आप विधायक और निगम पार्षद ने कोई कदम नहीं उठाए. 

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि सोमवार को हमने देखा कि कैसे आम आदमी पार्टी के सांसद कांग्रेस पर आरोप लगा रहे थे, लेकिन आज वही इंडी गठबंधन के लोग जंतर-मंतर पर केजरीवाल के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. यह दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है. ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देनी चाहिए. प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में हम जब तक इन बच्चों के परिवारों को न्याय नहीं मिल जाता लगातार आवाज उठाते रहेंगे. केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना के कई दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली के मुख्यमंत्री की तरफ से कोई संदेश नहीं आया, जबकि पहले हमने लगातार जेल से उनके संदेश सुना है.

 

Trending news