Delhi News: 'जहां होगा कूड़े का ढ़ेर उसी जगह करेंगे पेंट' डिप्टी मेयर ने की मुहिम की शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126669

Delhi News: 'जहां होगा कूड़े का ढ़ेर उसी जगह करेंगे पेंट' डिप्टी मेयर ने की मुहिम की शुरुआत

Delhi News: इस संबंध में डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि पुरानी दिल्ली को साफ बनाने के लिए वॉल आर्ट की शुरुआत की गई है. 'मेरी पुरानी दिल्ली, मैं ही संवारू' अभियान मटियामहल विधानसभा में दिल्ली गेट से शुरू किया गया है.

Delhi News: 'जहां होगा कूड़े का ढ़ेर उसी जगह करेंगे पेंट' डिप्टी मेयर ने की मुहिम की शुरुआत

Delhi News: दिल्ली के डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने आज 'जहां होगा कूड़े का ढ़ेर उसी जगह पर करेंगे पेंट' मुहिम की शुरुआत की है. इसके तहत जहां कूड़े के ढ़ेर लगे होते हैं. उन स्थानों को साफ करवाया जाएगा. इसके बाद आसपास की दीवारों को पेंट किया जाएगा. इससे पुरानी दिल्ली को खोई हुई खूबसूरती मिलेगी. डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने इस मुहिम के तहत आज दिल्ली गेट जैन मंदिर के पास के क्षेत्र में दीवारों पर पेंट करवाया. दीवारों पर रंग बिरंगे ब्लॉक बनवाए.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में 6 जातियों को आरक्षण देने की उठी मांग, किसान नेता ने दी अनशन की चेतावनी

पुरानी दिल्ली में की गई है वॉल ऑर्ट की शुरुआत
इस संबंध में डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि पुरानी दिल्ली को साफ बनाने के लिए वॉल आर्ट की शुरुआत की गई है. 'मेरी पुरानी दिल्ली, मैं ही संवारू' अभियान मटियामहल विधानसभा में दिल्ली गेट से शुरू किया गया है. इसके तहत 'जहां होगा कूड़े का ढेर, उसी जगह पर करेंगे पेंट' मुहिम चलाई गई है. इसके जरिए जिन जगहों पर गंदगी है, उसे साफ कर वहां दीवार पर पेंट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: दिल्ली-रोहतक हाईवे को जल्द खोलेगी हरियाणा पुलिस, लोगों से की ये अपील

दिल्ली को संवारने की अपील
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सामान्य दिनों में पांच-पांच फीट तक कूड़े का ढेर होता था, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद सफाई व्यवस्था बेहतर हुई है. मेरी पुरानी दिल्ली के निवासियों से अपील है कि हमें अपनी दिल्ली को संवारना है. यह मुहिम हर गली में चलाई जाएगी. उसके लिए जनता का साथ चाहिए. इस मुहिम लोग हमारी मदद करें और अपनी गलियों को साफ रखें.

ये भी पढ़ें: Surajkund Mela: विधायक राजेश नागर ने कहा, अब साल में दो बार लगेगा सूरजकुंड मेला

Trending news