Delhi News: भलस्वा झील में अज्ञात महिला की डूबने से हुई मौत, मूकदर्शक बनी रही पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1935555

Delhi News: भलस्वा झील में अज्ञात महिला की डूबने से हुई मौत, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

Delhi News:  पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते ही महिला की डूबने से भलस्वा झील में दर्दनाक मौत हो गई. अगर पुलिस प्रशासन समय रहते अपने कर्तव्य निभाते तो शायद मात्र 8 फुट गहरी झील से महिला को बाहर निकाल लिया जाता.

Delhi News: भलस्वा झील में अज्ञात महिला की डूबने से हुई मौत, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

Delhi News: बाहरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना इलाके में झील के किनारे घूम रही महिला का पैर फैसला और वो झील में जा गिरी, जिसे निकालने के लिए स्थानीय लोग झील के किनारे एकत्रित हुए. वहीं इस बात की सूचना भलस्वा थाना पुलिस को मिली, जिसके बाद पुलिस समय रहते घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन झील में डूबी हुई महिला को बचाने के नाम पर खानापूर्ति करती रही. करीब 50 मिनट बीत जाने के बाद माली और ट्रक ड्राइवर ने  झील में कूदकर डूबी हुई महिला को निकाला झील से बाहर. इलाज के लिए महिला को ले जाया गया BJRM हॉस्पिटल इलाज के दौरान महिला को मौत. 

नाव में बैठे पानी में मारते रहे डंडा
भलस्वा डेरी थाना इलाके के झील में एक महिला के गिरने के सूचना पुलिस को मिली. पुलिस भी भलस्वा झील पहुंची लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते महिला झील में डूब गई. हालांकि झील के ठीक 500 मीटर पर ही थाना भलस्वा डेयरी पुलिस बना हुआ है, जिस झील में महिला डूबी उसे झील में एक बोट क्लब भी बना हुआ है, जहां बच्चे बोटिंग करते हैं. हैरानी वाली बात यह है थी कि भलस्वा झील पर भलस्वा डेयरी इलाके के बीट ऑफीसर समय रहते पहुंच गए और बोट में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन बीट अफसर अपने कार्य से बचते हुए दिखाई दिए. पानी में न उतरकर नाव में बैठे-बैठे ही डंडे मारकर डूबी हुई महिला को ढूंढने का प्रयास करती रही. हालांकि यह अभी तक साफ नही हो पाया है कि ये महिला कौन है और कहां की रहने वाली है. परंतु कुछ लोगों ने बताया कि यह महिला झील किनारे घूम रही थी और महिला का पैर फिसलने के चलते महिला झील में जा गिरी.

ये भी पढ़ें: दारोगा की पिस्टल छिनकर भागा 'रेपिस्ट डिलिवरी बॉय', पुलिस ने टांग में मारी गोली

माली और ट्रक ड्राइवर ने मारी झलांग
आपको बता दें झील किनारे लगी भीड़ को देखकर झील के पार्क में काम कर रहे एक माली ने झील में छलांग लगाई व पास खड़े एक मोहम्मद अख्तर नाम के युवक ने भी झील में छलांग लगा दी और महिला को पानी मे गोते मारकर ढूंढने की कोशिश की. इसके बाद करीब 50 मिनट बीत जाने के बाद महिला को झील से बाहर निकाला गया. जिसके बाद उन्ही माली राम मोहन और मोहम्मद अख्तर ने महिला को बचाने के लिए बार बार CPR दिया, लेकिन महिला को होश नहीं आया. हैरानी की बात थी कि भलस्वा डेयरी थाना पुलिस भी भीड़ के हिस्से के समान मूकदर्शक बनकर महिला को देखती रही. महिला की हालत नाजुक देख महिला को नजदीकी हॉस्पिटल बाबू जग जीवन राम हॉस्पिटल जहांगीर पूरी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस की लापरवाही से हुई मौत
फिलहाल आपको बता दें पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते ही महिला की डूबने से भलस्वा झील में दर्दनाक मौत हो गई. अगर पुलिस प्रशासन समय रहते अपने कर्तव्य निभाते तो शायद मात्र 8 फुट गहरी झील में डूबी महिला को समय रहते बाहर निकाल लिया जाता और यह महिला जिंदा होती. फिलहाल भलस्वा डेयरी थाना पुलिस अब महिला की मौत के बाद इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

इनपुट- नसीम अहमद

Trending news