Delhi News: रामनवमी के दिन नहर में नहाने गए थे तीन दोस्त, डूबने से हुई तीनों की मौत
Advertisement

Delhi News: रामनवमी के दिन नहर में नहाने गए थे तीन दोस्त, डूबने से हुई तीनों की मौत

Delhi News: रामनवमी के दिन हैदरपुर जल संयंत्र के पास मुनक नहर में तीन लड़कों की डूबने से मौत हो गई. इसके बाद प्रशासन के द्वारा मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया गया, लेकिन युवकों को बचाया नहीं जा सका.

Delhi News: रामनवमी के दिन नहर में नहाने गए थे तीन दोस्त, डूबने से हुई तीनों की मौत

Delhi Crime News: गर्मी का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में लोग अब गर्मी की कहर से बचने के लिए तरह-तरह की तरकीब का इस्तेमाल कर रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए लोगों का अब नहर और नदियों में नहाने का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है, लेकिन यही नहर कई बार लोगों की जिंदगी के लिए काल भी बनकर सामने आती है. कुछ ऐसा ही रामनवमी के दिन भी हुआ. तीन युवक नहर में नहाने के लिए गए हुए थे, लेकिन उनकी डूबकर मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला
दरअसल दोपहर करीब सवा तीन बजे केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस को हैदरपुर जल संयंत्र के पास मुनक नहर में तीन लड़कों के डूबने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली. सूचना के आधार पर पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य को शुरू किया गया. साथ ही इस मौके पर मदद के लिए फायर ब्रिगेड और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की टीमें भी पहुंचीं. सभी टीमों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन युवकों को बचाया नहीं जा सका. पानी की वजह से तीनों की पहले ही मौत हो चुकी थी. नहर में से तीनों के शव बरामद किए गए. तीनों को रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. तीनों युवक नाबालिग बताए जा रहे हैं. ये दिल्ली के भलस्वा इलाके में रहते थे. इनकी पहचान अंकित, रिहान और अयान के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: अब व्हाट्सऐप बना ठगों का हथियार, नोएडा में सेवानिवृत अधिकारी से ठग लिए 43 लाख रुपये

पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजे शव
फिलहाल, पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है. साथ ही आगे की जांच में जुट गई है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि तीनों दोस्त थे, जो नहाने के लिए नहर में गए थे. इसी दौरान उनकी मौत हो गई, लेकिन पुलिस टीम अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है. वहीं, दूसरी ओर इस घटना के बाद ये सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर क्यों लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर ऐसा काम करते हैं.

INPUT- Deepak

Trending news