Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे से आरोपों की बौछार, दुर्गेश पाठक ने कहा-देशभर के हिंदुओं से माफी मांगे BJP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1849672

Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे से आरोपों की बौछार, दुर्गेश पाठक ने कहा-देशभर के हिंदुओं से माफी मांगे BJP

Delhi News: आप विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाले एनडीएमसी क्षेत्र के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे का रूप दिए जाने के बाद पूरे देश से हमें हजारों फोन आ रहे हैं कि दिल्ली में भाजपा और प्रधानमंत्री कर क्या रहे हैं. 

Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे से आरोपों की बौछार, दुर्गेश पाठक ने कहा-देशभर के हिंदुओं से माफी मांगे BJP

Delhi News: दिल्ली में G20 सम्मेलन की तैयारियों के बीच शिवलिंग की आकृति वाले फव्वारे को लेकर सियासत तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने बेजेपी को घेरते हुए कहा कि केंद्र के अधीन आने वाले एनडीएमसी क्षेत्र के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे का रूप दिया गया. ऐसा कर भाजपा ने देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है. हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए एलजी विनय कुमार सक्सेना को सस्पेंड करना चाहिए. साथ ही भाजपा को पूरे देश के हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए. 

आप विधायक ने कहा, भाजपा का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल प्रधानमंत्रीजी को शिवलिंग के फव्वारे पर बधाई दे रहा है, इससे शर्म की बात नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि शिवलिंग पर शुद्ध जल चढ़ाया जाता है. इसके विपरीत फव्वारे के रूप में होने के कारण इस शिवलिंग पर गंदा पानी गिर रहा है. वहीं ‘आप’ नेता नितिन त्यागी ने कहा कि एक फोटो में एलजी साहब जूते पहनकर शिवलिंग की तरफ उंगली दिखा रहे हैं और एक हाथ जेब में डाला हुआ है, यह उनके पाखंडी स्वभाव को दर्शाता हैं. सारी दुनिया हमारे वेदों से सीख रही है और हम अपने सनातन धर्म का, अपनी संस्कृति का मजाक बना रहे हैं.

भाजपा धर्म का ढिंढोरा पीटती फिरती है

त्यागी ने कहा, हाल ही में आई फिल्म आदिपुरुष को भाजपा वालों ने खूब प्रमोट किया, जिसमें बहुत खराब भाषा का इस्तेमाल हुआ था. क्या भाजपा वाले बच्चों में यही संस्कार भरना चाहते हैं? जो भाजपा धर्म का ढिंढोरा पीटती फिरती है, उसे यह भी नहीं पता है कि धर्म का आदर-अनादर क्या होता है.

राजेंद्र नगर के विधायक और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश से हमें हजारों लोगों के फोन आ रहे हैं कि दिल्ली में भाजपा और देश के प्रधानमंत्री कर क्या रहे हैं. जब देश में जी-20 जैसा इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है, पूरा देश नजर बनाए हुए है कि इसका क्या परिणाम होगा, ऐसे में भाजपा ने इस देश के हिंदुओं के साथ जो किया है, उससे शिव भक्त और हिंदू धर्म के लोग बहुत क्रोधित हैं.

p>

दुर्गेश पाठक ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि यह फोटो एनडीएमसी क्षेत्र का है, जो केंद्र के अधीन आता है। वहां के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे की शक्ल दी गई है. इस फोटो में एलजी साहब फव्वारे की तरफ उंगली दिखा रहे हैं. प्रतीत होता है कि वह काम का जायजा ले रहे हैं. फव्वारे का रूप होने के कारण शिवलिंग के ऊपर गंदा पानी गिर रहा है। यह करोड़ों हिंदुओं के चेहरे पर एक तमाचा है. जो लोग भगवान शिव में आस्था रखते हैं, सभी जानते हैं कि कितना गलत काम किया गया है.

उन्होंने कहा कि शिवलिंग को स्थापित करने की एक प्रक्रिया होती है. प्राण प्रतिष्ठा होती है. यदि आप घर में भी शिवलिंग स्थापित करते हैं तो उसकी भी एक अलग प्रक्रिया है. शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला जल स्वच्छ और शुद्ध होता है. उस जल में भी लोग गंगाजल मिलाते हैं, जबकी यहां उसके बिल्कुल विपरीत, शिवलिंग पर गंदा पानी डाला जा रहा है.

विधायक ने कहा कि भगवान के नाम पर भाजपा वाले वोट तो मांगना जानते हैं, लेकिन भगवान की पूजा कैसे करनी है, वह इनको नहीं  आज जब पूरी दुनिया के लोग दिल्ली आने वाले हैं, इस तरह शिवलिंग का अपमान करना करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली बात है. आम आदमी पार्टी और देश के सभी हिंदू यह मांग करते हैं कि दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को तुरंत उनके पद से हटाया जाए.

Trending news