Delhi-NCR Weather Updates: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, आज फिर इन इलाकों में बारिश और आले गिरने के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1624378

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, आज फिर इन इलाकों में बारिश और आले गिरने के आसार

Delhi-NCR Weather Updates: आज राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, वहीं 25 और 26 मार्च को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. 

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, आज फिर इन इलाकों में बारिश और आले गिरने के आसार

Delhi-NCR Weather Updates: राजधानी दिल्ली में हाल ही में हुई बारिश के बाद तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. वहीं अब एक बार फिर दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में बारिश के आसार हैं. शुक्रवार को दिल्ली में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी और ओले गिरने की संभावना है. वहीं 25 और 26 मार्च को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. 

दिल्ली के आज के मौसम का हाल
दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है, जो इस समय का सामान्य तापमान है. वहीं आज तेज गरज के साथ बारिश की भी संभावना है. इस दौरान हवा की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक बनी रह सकती है. इसके साथ ही आने वाले दो दिनों तक भी Delhi-NCR में बादल छाए रहेंगे.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
आज दिल्ली के साथ ही हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान और जम्मू में भी बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही इन राज्यों में ओले भी गिर सकते हैं.  
 
3 दिनों बाद फिर बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों तक Delhi-NCR में मौसम खुशनुमा बना रहेगा. बारिश और बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा नहीं होगा. वहीं 3 दिनों के बाद दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में एक बार फिर गर्मी लोगों का हाल बेहाल करेगी. 

मार्च में सामान्य से ज्यादा बारिश
दिल्ली में मार्च के महीने में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इस महीने में सफदरजंग में 14.5 मिलीमीटर बारिश होती है, लेकिन इस बार अभी तक 16.1 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. वहीं पालम में मार्च में सामान्य तौर पर 12.9 मिलीमीटर बारिश होती है, लेकिन यहां अब तक 53 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं अगर फरवरी महीने की बात की जाए तो यह पूरा तरह से सूखा रहा.   

 

Trending news