Weather Update: मिचोंग तूफान को लेकर दो राज्यों में अलर्ट, दिल्ली में भी बूंदाबांदी के आसार, जानें देशभर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1993064

Weather Update: मिचोंग तूफान को लेकर दो राज्यों में अलर्ट, दिल्ली में भी बूंदाबांदी के आसार, जानें देशभर के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'मिचोंग' की वजह से आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में भी आज बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. 

Weather Update: मिचोंग तूफान को लेकर दो राज्यों में अलर्ट, दिल्ली में भी बूंदाबांदी के आसार, जानें देशभर के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: देशभर में इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'मिचोंग' की वजह से आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. इस बीच राजधानी दिल्ली में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, रविवार देर शाम से दिल्ली-एनसीआर में हो रही हल्की बूंदाबांदी से मौसम ठंडा हो गया है. वहीं प्रदूषण का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को प्रदूषण से भी निजात मिलती नजर आ रही है. 

आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस औ न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही Delhi-NCR में बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के भी आसार हैं. वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में घने कोहरे का भी अनुमान जारी किया है. आने वाले 4-5 दिनों तक दिल्ली में घना कोहरा छाने का अनुमान है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी पर भी असर पड़ेगा.

लगातार बढ़ रहा प्रदूषण
राजधानी दिल्ली में प्रदूषण में लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 310 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. वहीं आज भी दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में बने रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Mizoram  Election Result: तेलंगाना में कांग्रेस, MP, CG और राजस्थान में BJP के सिर सजा जीत का ताज, मिजोरम का फैसला होगा आज

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.

तूफान मिचोंग का असर
दक्षिण भारत के कई राज्यों में तूफान मिचोंग का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक मिचोंग 5 दिसंबर को आंध्र के तट से टकराएगा, इस दौरान हवा की गति 100 किमी प्रति घंटे रहने की आशंका है. मिचोंग  की वजह से आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं ओडिशा, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल सहित कई अन्य राज्यों में बारिश की संभावना है. मिचोंग की वजह से कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं. 

मिचोंग की वजह से ये ट्रेनें हुईं कैंसिल

 

Trending news