दिल्ली में ठंड और प्रदूषण का डबल अटैक, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1494640

दिल्ली में ठंड और प्रदूषण का डबल अटैक, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली आज एक बार फिर कोहरे की सफेद चादर में ढ़की नजर आई, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं प्रदूषण का स्तर भी बढ़ गया है. 

दिल्ली में ठंड और प्रदूषण का डबल अटैक, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में लगातार 3 दिनों से घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी राजधानी में कोहरे की मोटी चादर ढ़की हुई है, जिसकी वजह से सड़क पर गाड़ियों की रफ्तार में ब्रेक लग गया है. वहीं घने कोहरे का असर ट्रेन, बस और फ्लाइट पर भी देखने को मिल रहा है.

 

कोहरे की वजह से बढ़ रहा AQI
राजधानी में कोहरे के साथ ही हवा गुणवत्ता भी बिगड़ती हुई नजर आ रही है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक आरके जीणामणि को अनुसार कोहरा और प्रदूषण एक-दूसरे को बढ़ावा देते हैं, जितना ज्यादा कोहरा होगा AQI उतना ही खराब रहेगा. आने वाले दिनों में ठंड और प्रदूषण दोनों से निजात मिलने के आसार नहीं हैं. 

पंजाब में 21 और 22 दिसंबर को बढ़ते कोहरे की वजह से रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसके साथ ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में शीतलहर को देखते हुए 4 दिनों तक येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

कोहरे की वजह से विजिबिलिटी हुई कम
राजधानी में घने कोहरे की वजह से  विजिबिलिटी महज 150-200 मीटर रह गई है.वहीं पिछले 2 दिनों में कोहरे की वजह से कई 50 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकरा चुकी हैं.  

राजधानी में आज के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं घने कोहरे के बीच एक बार फिर AQI बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया गया.

दिल्ली AQI- 335 
फरीदाबाद AQI- 317
गुरुग्राम AQI- 342
गाजियाबाद AQI- 287
ग्रेटर नोएडा AQI- 366

Trending news