Weather Update: चंडीगढ़ में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, इन राज्य के लोगों को भी जल्द मिलेगी गर्मी से निजात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1613845

Weather Update: चंडीगढ़ में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, इन राज्य के लोगों को भी जल्द मिलेगी गर्मी से निजात

Weather Update: चंडीगढ़ में सुबह बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया, वहीं मौसम विभाग ने 17 मार्च से 21 मार्च तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है.

Weather Update: चंडीगढ़ में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, इन राज्य के लोगों को भी जल्द मिलेगी गर्मी से निजात

Weather Update: मौसम विभाग के अलर्ट के बाद चंडीगढ़ में शुक्रवार की सुबह मौसम में बदलाव देखने को मिला. हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इससे पहले चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस था, जिसमें लगभग 4 डिग्री की कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम चंडीगढ़ में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. 

बारिश से बदला चंडीगढ़ का मौसम
शुक्रवार की सुबह चंडीगढ़ में मौसम ने करवट ली, हल्की बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम के खुशनुमा बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहेगा और न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इन राज्यों में भी बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग ने 17 मार्च से 21 मार्च तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, पंचकूला सहित 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जगहों पर बारिश के साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें- ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर दो गुटों में बंटे सरपंच, पहला सरकार के साथ, दूसरा आज करेगा विधानसभा का घेराव

IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे भारत में नजर आएगा, जिसकी वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश होगी. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट भी की संभावना है. राजधानी दिल्ली में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड के अहसास के साथ मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है.

Input- Vijay Rana

Trending news