Delhi Weather: पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1998131

Delhi Weather: पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में तापमान में गिरावट जारी है, आने वाले दिनों में दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में ठंड तेजी से बढ़ेगी. 

Delhi Weather: पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित आस-पास के राज्यों में तापमान में गिरावट आई है. वहीं तूफान मिचोंग की वजह से कई इलाकों में बारिश की भी संभावना है. आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में ठंड तेजी से बढ़ेगी. 

दिल्ली में मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. सुबह के समय आसमान में कोहरा छाया रह सकता है, उसके बाद आसमान साफ रहेगा. 

प्रदूषण से नहीं मिली निजात
दिल्लीवासियों को आज भी प्रदूषण से राहत मिलती नहीं नजर आ रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बना हुआ है. हालांकि, दिल्ली में पहले के मुकाबले प्रदूषण में कमी आई है. बीते 46 दिन से Delhi-NCR में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी हुई है. इस दौरान एक भी दिन ऐसा नहीं रहा जब प्रदूषण का स्तर सामान्य रहा हो.

ये भी पढ़ें- Train cancellation List: मिचौंग तूफान का असर, दक्षिणी रेलवे ने आज 15 ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें लिस्ट

प्रमुख जगहों में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI)
दिल्ली ओवरऑल AQI- 287 
आनंद विहार AQI- 339 
बवाना का AQI- 322 
द्वारका का AQI- 302 
पूसा का AQI- 283 
लोधी रोड का AQI- 204 
एयरपोर्ट T3 का AQI- 238 
RK पुरम का AQI- 305 
नोएडा का AQI- 234 
ग्रेटर नोएडा का AQI- 237 
गाजियाबाद का AQI- 249
गुरुग्राम का AQI- 226 
फरीदाबाद का AQI- 225

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, दक्षिण बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, पूर्वी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मराठवाड़ा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की संभावना है. 

 

Trending news