Weather Update: दिल्ली-NCR में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप जारी, लोग ऐसे कर रहे बचाव
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप जारी, लोग ऐसे कर रहे बचाव

दिल्ली-एमसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी अपना प्रकोप दिखा रही है. ऐसे में खुले में काम करने वाले और बाइक से सफर करने वालों के लिए खासी परेशानी बन गई है. 

Weather Update: दिल्ली-NCR में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप जारी, लोग ऐसे कर रहे बचाव

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत को कड़ाके की ठंड ने अपनी चपेट में ले रखा है. दिल्ली में सर्द हवाओं के साथ ठंड के साथ शीत लहर का प्रकोप जारी है. लोग दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड बता रहे हैं. आज सुबह पेड़ और सड़क भी ओस के कारण भीगे दिखाई दिए मानों बारिश हुई हो. इसके कारण स्कूटी बाइक सवार और रात में खुले में काम करने वाले लोगों के लिए ठंड मुसीबत का सबब बनी हुई है. ऐसे में लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Salman Khan Birthday : 57 साल के हो गए फिल्मी पर्दे के दबंग, केक काटकर सलमान बोले-Thank You

वहीं आज सड़क पर कोहरा मोजूद है. रात से ही दिल्ली ने कोहरे की चादर ओढ़ी हुई है, जिसके चलते विजिबिलिटी न के बराबर है. आज सुबह दिल्ली का तापमान 6 डिग्री रहा, जबकि दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी सुबह पोल्यूशन बोर्ड के अनुसार 350 दर्ज किया गया, जो कि खतरे की श्रेणी में है. सुबह पार्क घूमने वाले और कामकाज के निकले लोगों ने आज हाड कंपा देने वाली सर्दी बताया. साथ ही कोहरे के कारण कुछ भी न दिखाई देने से परेशानी और बड़ी बताई.

वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में भी भीषण ठंड पड़ रही है. यहां भी लोगों का ठंड से बुरा हाल है तो कहीं लोग बाग अलाप पर हाथ रखते नजर आए तो कहीं चाय की चुस्कियां पीते नजर आए. 

NCR सोनीपत में भी ठंड और कोहरा लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ हुआ है. अगर अधिक पाला पड़ता है तो गेहूं की फसल के लिए जहां लाभदायक सिद्ध होगा. वहीं सब्जियों की फसल के लिए नुकसानदायक रहेगा. वहीं फरीदाबाद में भी तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Trending news