दिल्ली में भी दुमका जैसी घटना, अमानत ने प्रेम जाल में फंसाया फिर नाबालिग को मार दी गोली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1330141

दिल्ली में भी दुमका जैसी घटना, अमानत ने प्रेम जाल में फंसाया फिर नाबालिग को मार दी गोली

देश में लगातार कुछ आसामाजिक तत्वों के द्वारा लड़कियों के साथ अभद्रता और जान से मारने की घटनाएं सामने आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों पहले एक शाहरुख नाम के शख्स ने झारखंड के दुमका में अंकिता नाम की लड़की को मार डाला.

दिल्ली में भी दुमका जैसी घटना, अमानत ने प्रेम जाल में फंसाया फिर नाबालिग को मार दी गोली

नई दिल्ली: देश में लगातार कुछ आसामाजिक तत्वों के द्वारा लड़कियों के साथ अभद्रता और जान से मारने की घटनाएं सामने आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों पहले एक शाहरुख नाम के शख्स ने झारखंड के दुमका में अंकिता नाम की लड़की को मार डाला. उसी की तर्ज पर दिल्ली में भी अमानत अली नाम के शख्स ने 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की को गोली मार दी. इस तरह की कई घटनाएं देश में लगातार घट रही हैं. इनके खिलाफ सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए. ताकि देश में किसी और लड़की को इस तरह अपनी जिंदगी न गंवानी पड़े.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया से अरमान ने हिंदू लड़की को फंसाया, नाबालिग ने बात करने से मना किया तो मारी गोली

बता दें कि दिल्ली के संगम विहार में अमानत अली नाम के शख्स ने 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा को उसका पीछा कर उस वक्त गोली मार दी, जब वो स्कूल से लौट रही थी. गनीमत रही कि गोली छात्रा के कंधे में लगी, जिस कारण लड़की को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. गोली अभी भी छात्रा के शरीर में फंसी हुई है. छह महीने बाद ऑपरेशन हो सकता है. अली इंस्टाग्राम पर भी छात्रा को परेशान किया करता था. इसके बाद छात्रा ने उसे ब्लॉक कर दिया. 25 अगस्त को जब वो स्कूल से घर लौट रही थी, तब तीन बाइक सवार युवकों ने उसका पीछा किया. जब वो संगम विहार के बी ब्लॉक के पास पहुंची तो उनमें से एक ने उसे गोली मार दी. लड़की ने उसका पीछा करने वाले की पहचान अमानत अली के तौर पर की है. इससे पहले झारखंड के दुमका और चतरा के अलावा उत्तर प्रदेश के में भी बेटियों के खिलाफ इस तरह की दिल दहलाने वाली घटना घटी है.

अंकिता को जलाकर मार डाला
झारखंड के दुमका की रहने वाली अंकिता सिंह को शाहरुख नाम के जलाकर मार डाला गया था. आरोप है कि शाहरुख को अंकिता से एकतरफा प्यार हुआ था. अंकिता ने मना किया तो 23 अगस्त की सुबह चार बजे शाहरुख अपने दोस्त के साथ अंकिता के घर पर पहुंचा. उस वक्त अंकिता सो रही थी. शाहरुख ने खिड़की से लड़की पर पेट्रोल फेंका और आग लगा दी. इसके बाद आग लगाकर आरोपी भाग गया. घायल लड़की को पहले दुमका के अस्पताल में ले जाया गया और उसके बाद रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लड़की पांच दिनों तक हिम्मत दिखाती रही, लेकिन आखिर में वो जिंदगी की जंग हार गई. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरुख और उसके दोस्त नईम को गिरफ्तार कर लिया है. नईम पर पिछले साल एक लड़की के अपहरण का भी आरोप है. 

झारखंड के चतरा में युवती पर डाला तेजाब
वहीं झारखंड के चतरा में 4 अगस्त को संदीप भारती नाम के एक लड़के ने घर में सो रही लड़की के ऊपर तेजाब डाल दिया था. इससे पीड़िता बुरी तरह जल गई. इस दौरान उसे बचाने आई मां भी एसिड से घायल हो गयी थी. घटना के बाद आरोपी भाग गया था, लेकिन मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता के परिजनों ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस को बताया था, लेकिन हंटरगंज पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया और उसके बाद मनचले ने घर में घुसकर बेटी पर तेजाब फेंक दिया. पीड़िता काजल को रिम्स मेडिकल बोर्ड ने बुधवार की सुबह हायर सेंटर एम्स भेज दिया है. 

अलीगढ़ में की गई युवती को जलाने की कोशिश
वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी एक लड़की पर पड़ोसी युवक ने पेट्रोल फेंक कर जलाने की कोशिश की. बता दें कि अलीगढ़ में दुकान से काम कर घर लौट रही एक युवती पर एक युवक ने पेट्रोल फेंक कर जलाने की कोशिश की थी. इससे पहले की वो लड़की को जला पाता उससे पहले ही लड़की ने शोर मचा दिया, जिससे आरोपी डर कर भाग गया. इसके बाद युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया था. युवती से उसके पड़ोस में ही रहने वाला कौशल नाम का लड़का अक्सर छेड़छाड़ किया करता था और कहता था कि मैं उससे दोस्ती करना चाहता हूं.

Trending news