Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच DMRC का ट्वीट, दिल्ली मेट्रो के सभी गेट खुले
Advertisement

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच DMRC का ट्वीट, दिल्ली मेट्रो के सभी गेट खुले

Kisan Andolan Update: किसानों के प्रदर्शन के दौरान DMRC ने मंगलवार को मेट्रो के कई स्टेशनों को बंद करने का फैसला किया था, जिसके बाद मेट्रो के सभी स्टेशनों पर एंट्री/एग्जिट की सुविधा वापस शुरू कर दी गई है. जाम से बचने के लिए लोगों को मेट्रो से जाने की सलाह दी गई है. 

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच DMRC का ट्वीट, दिल्ली मेट्रो के सभी गेट खुले

DMRC New Guidline: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सहित कई मांगो को लेकर किसानों द्वारा 13 फरवरी से दिल्ली चलो मार्च का ऐलान किया गया है, जिसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर नजर आ रही है.  दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पुलिस बेरीकेट्स लगाकर किसानों को रोकने का प्रयास कर रही है. किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई जगहों पर जाम जैसे हालात बन गए हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी भी जारी की है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan Live: शंभू बॉर्डर पर बढ़ी टेंशन, किसानों ने पुलिस पर लगाया फायर करने का आरोप

Delhi-NCR में जाम जैसे हालात
किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस का कड़ा पहरा है. यूपी, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. सभी वाहनों को चोकिंग के बाद ही राजधानी में एंट्री मिल रही है. वहीं कई रास्तों को बंद करने का भी फैसला लिया गया है, जिसकी वजह से लोगों को कुछ मिनटों का रास्ता तय करने में घंटों का समय लग रहा है. कल भी दिल्ली के कई मार्गों में लोग घंटों जाम में फंसे रहे. जाम से बचने के लिए लोगों को सड़क मार्ग की जगह मेट्रो से सफर करने की सलाह दी जा रही है. 

मेट्रो के सभी स्टेशनों में एंट्री/एग्जिट की सुविधा
किसानों के प्रदर्शन के दौरान DMRC ने मंगलवार को मेट्रो के कई स्टेशनों को बंद करने का फैसला किया था, जिसमें केंद्रीय सचिवालय, शास्त्री पार्क, पटेल चौक स्टेशन हैं. साथ ही राजीव चौक, उद्योग भवन, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट शामिल थे. देर शाम स्थिति सामान्य होने पर DMRC ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर एंट्री/एग्जिट की सुविधा वापस शुरू कर दी. DMRC ने 'X' पर पोस्ट करके इस बारे में जानकारी भी साझा की है. ऐसे में अगर आप किसी जरूरी काम से घर से बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो मेट्रो से जाएं.

Trending news