Delhi Metro की केबल ले उड़े चोर, दिनभर ब्लू लाइन रूट पर ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1264483

Delhi Metro की केबल ले उड़े चोर, दिनभर ब्लू लाइन रूट पर ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित

दिल्लीवासियों की धड़कन कहीं जानें वाली दिल्ली मेट्रो की केबल ले उड़े चोर, जिसकी वजह से आज सुबह से मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज रात को ठीक होगी सभी खराबियां

Delhi Metro की केबल ले उड़े चोर, दिनभर ब्लू लाइन रूट पर ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित

Delhi Metro Update: दिल्‍लीवासियों की लाइफलाइन कहीं जाने वाली दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाएं मंगलवार यानी की आज सुबह से प्रभावित होने की वजब आखिरकार सामने आ ही गई. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन खंड पर केबल चोरी के एक संदिग्ध मामले के कारण ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ (Indraprastha Metro Station) और यमुना बैंक स्टेशनों (Yamuna Bank Metro Station) के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं.

तो वहीं, दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने जानकारी देते हुए कहा कि वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन के इस खंड पर केबल चोरी के एक संदिग्ध मामले के कारण ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं. इसके परिणामस्वरूप इस खंड में ट्रैक सर्किट ड्रॉप (सिग्नलिंग समस्या) हुई है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की इंद्रप्रस्थ से यमुना बैंक लाइन में आई रुकावट, यात्रियों को करना पड़ा लंबा इंतजार

उन्होंने आगे कहा कि ट्रेनों को केवल 25 किमी प्रति घंटे की सीमित गति के साथ मैनुअल मोड में चलाया जा रहा है. इस वजह से इन दोनों स्टेशनों के बीच ही ट्रेनों को चलाया जा रहा है. आज रात राजस्व सेवाओं के बंद हो जाने के बाद इस खंड पर इस समस्‍या को ठीक करने का काम शुरू किया जाएगा, क्योंकि चोरी के सटीक स्थान की पहचान करने के लिए ट्रैक तक पहुंचने के लिए तीन घंटे का समय लगेगा और तभी सारी चीजों को ठीक किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news