Delhi Metro Alert: यात्री कृपया ध्यान दें, रविवार को ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा रहेगी बंद, एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1790784

Delhi Metro Alert: यात्री कृपया ध्यान दें, रविवार को ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा रहेगी बंद, एडवाइजरी जारी

Delhi Metro Alert:  रविवार 23 जुलाई को मरम्मत कार्यों की वजह से ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी या वैशाली तक जाने वाली मेट्रो सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी. अन्य सभी रूट्स पर मेट्रो सामान्य समय से चलेगी. 

Delhi Metro Alert: यात्री कृपया ध्यान दें, रविवार को ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा रहेगी बंद, एडवाइजरी जारी

Delhi Metro Alert: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की जीवनरेखा कही जाने वाली मेट्रो में हर दिन लाखों लोग सफर करते हैं, अगर किसी रूट पर मेट्रो सेवा बाधित हो जाती हैं तो लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार मरम्‍मत सहित कई अन्य जरूरी कार्यों की वजह से मेट्रो सेवा प्रभावित होती है, जिसकी जानकारी दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) द्वारा पहले ही दे दी जाती है. हाल ही में DMRC की तरफ से एजवाइजरी जारी की गई है, जिसके अनुसार, रविवार 23 जुलाई को मरम्मत कार्यों की वजह से ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी. 

इस रूट पर प्रभावित होंगी सेवाएं
दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, 23 जुलाई रविवार को ब्‍लू लाइन मेट्रो पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी या वैशाली तक जाने वाली मेट्रो सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी. इसके साथ ही राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच सुबह 6 बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेंगी. ये फैसला मरम्मत कार्यों की वजह से लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Flood: दिल्ली में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, हथिनीकुंड बैराज से यमुना में छोड़ा गया 7 लाख क्यूसेक पानी

सभी रूट्स पर सामान्य समय से चलेगी मेट्रो
DMRC द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस अवधि में ब्लू लाइन के बाकी सभी हिस्सों में मेट्रो सेवा सामान्य रहेगी. द्वारका सेक्टर-21 या द्वारका से राजीव चौक तक और मंडी हाउस से लेकर नोएडा सिटी सेंटर या वैशाली तक चलने वाली ट्रेन अपने सामान्य समय के अनुसार चलेंगी.  

DMRC की सलाह
DMRC ने ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा प्रभावित होने की वजह से यात्रियों की सलाह दी है कि अगर वो राजीव चौक या मंडी हाउस स्टेशनों से आगे या इसके विपरीत यात्रा करना चाहते हैं तो संबंधित मेट्रो स्टेशन पर उतर जाएं. इसके साथ ही मंडी हाउस पहुंचने की येलो या बैंगनी लाइन में जाएं. 

मेट्रो स्टेशन में होगी घोषणा 
DMRC द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मेट्रो की प्रभावित सेवा की जानकारी देने के लिए नियमित घोषणा की जाएगी. साथ ही मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे. इसके साथ ही मेट्रो के अन्य सभी रूट्स पर सेवा सामान्य समय के अनुसार ही चलेगी. 

Trending news