Delhi Metro Accident: मेट्रो के गेट में कपड़ा फंसने से महिला की मौत, सफर के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2014503

Delhi Metro Accident: मेट्रो के गेट में कपड़ा फंसने से महिला की मौत, सफर के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

Delhi Metro Accident: मेट्रो के दरवाजे में साड़ी और जैकेट फंसने से महिला कई मीटर तक घसीटे जाने से घायल हो गई, अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. शुरुआती जांच से पता चलता है कि मेट्रो के दरवाजे का सेंसर महिला के कपड़ों की मौजूदगी का पता लगाने में विफल रहा, जिससे ये दुर्घटना हुई. 

Delhi Metro Accident: मेट्रो के गेट में कपड़ा फंसने से महिला की मौत, सफर के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

Delhi Metro Accident: दिल्ली मेट्रो के दरवाजे में कपड़े फंसने से महिला की मौत का मामला सामने आया है. मेट्रो के दरवाजे में साड़ी और जैकेट फंसने से महिला कई मीटर तक घसीटे जाने से घायल हो गई, अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. इस बात की जानकारी देते हुए मेट्रो के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि घटना 14 दिसंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर तब हुई जब महिला अपने बेटे के साथ नांगलोई से मोहन नगर की ओर यात्रा कर रही थी.

शुरुआती जांच से पता चलता है कि मेट्रो के दरवाजे का सेंसर महिला के कपड़ों की मौजूदगी का पता लगाने में विफल रहा, जिससे ये दुर्घटना हुई. पीड़िता को ट्रेन कई मीटर तक घसीटती रही, जिससे आखिरकार वह पटरी पर गिर गई. घटना के बाद उसे तुरंत सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया और न्यूरो सर्जरी के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां महिला की इलाज के दौरान ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather News: लोगों पर पड़ी ठंड और प्रदूषण की दोहरी मार, अनफिट वाहनों के परमिट जल्द होंगे रद्द

बता दें कि दिल्ली मेट्रो के दो दशक के इस इतिहास में ऐसी घटना पहली बार सामने आई है. इस हादसे की कमिश्नर मेट्रो रेलवे सेफ्टी (CMRS) जांच करेंगी. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश करेगी कि क्या मेट्रो के गेट में लगे सेंसर उस वक्त काम कर रहे थे या नहीं. इससे पहले मेट्रो के गेट में कपड़े फंसने की छोटी-मोटी घटना सामने आती रही है, लेकिन इस बार इस घटना में एक महिला का अपनी जान गवानी पड़ी. दिल्ली मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि नियमों के तहत मृतक महिला के परिवार को मुआवजा दिया जाएगा.

मेट्रो में सफर करते वक्त इन सावधानियों को बरतें

1. मेट्रो में चढ़ते और उतरते वक्त जल्दबाजी न करें. ज्यादा भीड़ हो तो मेट्रो में जबरदस्ती न घुसे.

2. मेट्रो में उतरतें और चढ़ते वक्त कपड़ो का ध्यान रखें. खासकर साड़ी, दुपट्टा, धोती आदि.

3. अगर मेट्रो का गेट बंद हो रहे हैं तो उसमें शरीर का कोई अंग फंसाने की कोशिश न करें.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: जरा संभलकर! टूटी सड़क पर पसरा अंधेरा, हादसों को दे रहा है दावत

4. अगर आपके सामने किसी यात्री का कपड़ा मेट्रो के गेट में फंस गया है तो तुरंत इमरजेंसी बटन दबाएं. ताकि तुरंत मदद मिल सकें.

5. ट्रेन में चढ़ते या उतरते वक्त आपका बच्चा ट्रेन में नहीं चढ़ पाया या उतर पाया तो खुद को खतरे में ना डालें. तुरंत स्टेशन पर जाकर मेट्रो स्टाफ की मदद से पिछले स्टेशन स्टाफ को बच्चे के बारे में बता दें ताकि वो बच्चे का उतार लें.

Trending news