Delhi Meerut Expressway: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की खेर नहीं, जानें क्या NHAI का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1473509

Delhi Meerut Expressway: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की खेर नहीं, जानें क्या NHAI का प्लान

हाई क्वालिटी कैमरे लगने से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और NH-9 पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वालों पर गिरेगी गाज, अपराधिक घटनाओं में प्रयुक्त गाड़ियों पर भी रो लगेगी.

Delhi Meerut Expressway: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की खेर नहीं, जानें क्या NHAI का प्लान

पीयूष गौड़/गाजियाबादः गाजियाबाद में कमिश्नरेट गठन होने के बाद यातायात विभाग भी अपने एक्शन में तेजी लाता हुआ दिख रहा है. जहां गाजियाबाद का कमिश्नर ने NHAI के अधिकारियों से मीटिंग कर एक्सप्रेस पेपर दुर्घटना और अपराध नियंत्रण के लिए कैमरे लगाने पर सहमति बनाते हुए 42 स्थानों पर कैमरे लगाना सुनिश्चित किया है. दरअसल, गाजियाबाद कमिश्नर और अधिकारियों की संयुक्त मीटिंग में तय किया गया है कि NH-9 और मेरठ एक्सप्रेस वे पर अच्छी क्वालिटी के कैमरे लगाकर NH-9 और मेरठ एक्सप्रेसवे की दुर्घटना और अपराध नियंत्रण पर निगरानी बढ़ाई जा सके. इसके लिए कुछ स्थानों को चिन्हित किया गया है.

अब मेरा पेपर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, क्योंकि अब हाई क्वालिटी के कैमरे लगने जा रहे हैं जो कि ना केवल रॉन्ग साइड बल्कि स्पीड विदाउट हेलमेट, विदाउट सीट बेल्ट और यहां तक कि ऐसे वाहन जिनके द्वारा अपराधिक घटनाएं घटित की जा चुकी है और जिन पर मुकदमा पंजीकृत है और वह जी नेट पर रजिस्टर्ड है. ऐसे वाहनों के NH-9 और मेरठ एक्सप्रेसवे पर चलने पर कैमरे एक अलर्ट सिग्नल पुलिस कंट्रोल रूम को भेज देंगे, जिससे आगे उन्हें रोका जा सके.

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मेरठ एक्सप्रेसवे और NH लाइन पर कुछ पॉइंट चिन्हित किए गए हैं. जहां पर 130 NPR कैमरे और 90 कैमरे vids और 18 कैमरे pts गुणवत्ता के लगाए जाएंगे जिनसे यहां दुर्घटना और अपराधों पर लगाम लगाई जा सकेगी. वहीं, गाजियाबाद के नवनियुक्त कमिश्नर अजय मिश्रा ने ट्रैफिक अधीक्षक के साथ बात करते हुए यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए गाजियाबाद के हेवी ट्रैफिक और ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बनने वाले पॉइंट को चिन्हित करते हुए वहां पर अतिरिक्त पुलिस बल यातायात विभाग में नियुक्त किया है.

इसमें 68 एंड कांस्टेबल, 65 कॉन्स्टेबल और 24 पुलिसकर्मियों की तैनाती की है जोकि पुराना बस अड्डा विजयनगर t-point मोहन नगर, लाल कुआं, नया बस अड्डा 86, सेक्टर-62 और मोदीनगर समेत लोनी तिराहा आदि जाम से लगने वाले पॉइंट्स पर लोगों को जाम से निजात दिलाएंगे.

Trending news