हार के बाद कांग्रेस को एक और झटका, MCD चुनाव जीतने वाले 2 मुस्लिम पार्षद AAP में शामिल
Advertisement

हार के बाद कांग्रेस को एक और झटका, MCD चुनाव जीतने वाले 2 मुस्लिम पार्षद AAP में शामिल

AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने बताया कि CM केजरीवाल जी की नीतियों से प्रभावित हो कर कांग्रेस माइनॉरिटी ईकाई के चेयरमैन और उपाध्यक्ष अली मेहदी जी व अन्य साथियों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली है.

AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने तीनों को AAP की सदस्यता दिलाई

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस को सबसे तगड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली के कांग्रेस उपाध्यक्ष सहित 2 पार्षद AAP में शामिल हुए हैं. पार्षदों में मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और ब्रिजपुरी से पार्षद नाज़िया खातून ने AAP का दामन थाम लिया है. दोनों हालिया एमसीडी चुनाव में जीते हैं. इनके अलावा दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष अली मेहंदी भी आप में शामिल हो गए हैं. 

MCD में करारी हार के बाद कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका लगा है. कांग्रेस 247 उम्मीदवारों में सिर्फ 9 ही जीते थे. अब दो पार्षदों ने पार्टी छोड़ दी है. इससे जहां कांग्रेस के पार्षदों की संख्या 7 रह जाएगी. वहीं AAP के पार्षदों की संख्या 136 हो जाएगी. इस गणित से आप का मेयर के लिए दावा और मजबूत हो गया है.

MCD में BJP के मेयर पर रामवीर बिधूड़ी ने खोले पत्ते, बता दिया-ये होगा अगला कदम

AAP के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दोनों कांग्रेस पार्षदों और कांग्रेस नेता अली मेहंदी को पार्टी जॉइन करवाई है. इस दौरान पाठक से पूछा गया कि क्या 'ऑपरेशन लोटस' के डर से संख्या बढ़ाई जा रही है? इस पर उनका जवाब था कि संख्या के मामले में हम काफी आगे हैं. बीजेपी भी मान गई है कि हम विपक्ष में बैठेंगे. पाठक ने कहा कि मुस्तफाबाद विधानसभा से चुने गए दोनों कांग्रेसी पार्षद अपनी छवि के बल पर जीते हैं. अली मेहंदी दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं. वह 2020 विधानसभा चुनाव कांग्रेस से लड़ चुके हैं. 

नाजिया खातून बृजपुरी वार्ड से 9639 वोट मिले हैं. उन्होंने AAP की अरफीन नाज को 2118 वोटों से हराया था. जबकि सबिला बेगम ने मुस्तफाबाद वार्ड ओवैसी की पार्टी AIMIM की उम्मीदवार सरबरी बेगम को हराया था. उन्होंने 6582 वोटों से पार्षदी का चुनाव जीता था.

Trending news