Delhi MCD Election: सदन में AAP और BJP में 'जंग' के बाद कार्यवाही कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित
Advertisement

Delhi MCD Election: सदन में AAP और BJP में 'जंग' के बाद कार्यवाही कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

MCD सदन में हंगामे की वजह से कल सुबह 10 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है. 

Delhi MCD Election:  सदन में AAP और BJP में 'जंग' के बाद कार्यवाही कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

Delhi Election Update:नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद पर आप का नाम लिख गया है. मेयर के लिए शैली ओबरॉय और डिप्टी मेयर के लिए मोहम्मद इकबाल ने जीत हासिल की है. मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद स्टैंडिंग सदन में लगातार विरोध जारी है, जिससे मामला फंसता हुआ नजर आ रहा है. एमसीडी सदन में देर रात हंगामा होता रहा. इस हंगामें आप और बीजेपी पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की तक देखी तक होती दिखी. 

कल तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही 
वहीं नवनिर्वाचित मेयर शैली ने कहा पूरी रात आप लोगों ने हंगामा किया, तोड़फोड़ की गई रेखा. गुप्ता ने पोडियम को तोड़ा और पार्षद अमित नागपाल ने बैलेट पेपर को फाड़ा. इसलिए बार-बार हंगामे की वजह से कल सुबह 10 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की जाती है और कल के लिए मिट्स जारी किया जाता है.  बीजेपी पार्षद अमित नागपाल और बीजेपी मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता पर सदन एक्शन लेगा क्या एक्शन लिया जायेगा ये अगली कार्यवाही में बताया जाएगा.

सदन की कार्यवाही दोबारा होकर की गई स्थगित 
बता दें कि बजेपी पार्षदों के सदम में हंगामें के चलते कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. वहीं सदन की कार्यवाही दोबारा सुबह शुरू हुई, लेकिन हंगामा थमने का नाम नहीं लिया. जिसके बाद फिर से कल तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई. 

एमसीडी सदन में फिर हाथापाई, बैलट बॉक्स फेंका गया
एमसीडी सदन में धक्का-मुक्की के साथ हाथापाई होती दिखी, जहां सदन में बैलट बॉक्स फेंका गया. बता दें कि 9वीं बार सदन की कार्यवाही इस तरह से स्थगित की गई. साथ ही ये भी बता दें कि देर रात तक हंगामा होने के बाद सदन में थककर चूर पार्षद सोते दिखें.

इसी बीच आप  प्रवक्ता आतिशी मारलेना ने बीजेपी पर मेयर शैली ओरॉय को पर हमला करने का आरोप लगाया था. वहीं अब अतिशी ने ट्विट कर बीजेपी पर एक और आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के गुडागर्दी का एक और नमूना, स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव को रोकने के लिए भाजपा के पार्षदों ने बैलट बॉक्स को चुरा लिया. साथ ही कहा कि आखिर चुनाव से इतना क्यों डर रही है भाजपा.

वहीं BJP पार्षद शिखा स्टैंडिंग कमेटी के नए सिर से वोट कराने को लेकर कहा कि हम स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए पहले पड़ चुके वोटों को वैध नहीं मानते, न‌ए सिरे से चुनाव कराए जाएं. अगर चुनाव कराने में कोई दिक्कत है तो हमें बताएंच

बता दें कि सदन की कार्यवाही शुरू करने के लिए अधिकारी सदन में पहुंच चुके हैं और साथ ही भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को भी सदन के अंदर तैनात  किया गया है. कुछ ही देर में मेयर सदन की कार्यवाही शुरू करेंगी .

Trending news