Delhi MCD Election: Preet Vihar और IP Extension में गंदगी में रहने को मजबूर जनता
Advertisement

Delhi MCD Election: Preet Vihar और IP Extension में गंदगी में रहने को मजबूर जनता

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने प्रीत विहार (Preet Vihar) और आईपी एक्शटेंशन (IP Extension) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी. जहां जाने पर पता चला कि यहां मुख्य समस्या गंदगी है. 

Delhi MCD Election: Preet Vihar और IP Extension में गंदगी में रहने को मजबूर जनता

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने और विपक्ष को नीचा दिखाने में जुट गई हैं. वहीं पार्टियां जमकर चुनाल का प्रचार करने में लग गई हैं. इसी कड़ी में बीजेपी ने दिल्ली में 14 जगहों पर अपने स्टार प्रचारकों द्वारा का रोड शो भी किया था. इसी बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम प्रीत विहार (Preet Vihar) के वार्ड 204 और आईपी एक्शटेंशन (IP Extension) वार्ड 205 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.

Preet Vihar Ward No. 204 
पूर्व पार्षद - बबिता खन्ना (BJP)

ये भी पढ़ें: Nand Nagari और Jhilmil में कहीं पार्षद के काम से संतुष्ट तो कहीं परेशान दिखे लोग

प्रीत विहार की जनता से बात करने पर पता चला कि इस इलाके के पार्षद पिछले चुनावों में जीतने के बाद यहां कभी दौरा नहीं किया, लोगों की परेशानियों को कभी नहीं सुना. लोगों ने बताया कि यहां पार्क की हालत भी बहुत खस्ता है जहां सफाई नहीं की जाती. लोगों  की मानें तो यहां जगह-जगह सड़कें टूटी हुई है, लेकिन उनकी मरमत नहीं की जाती है. साथ ही नालियां हमेशा ब्लॉक्ड रहती है, जिनकी सफाई नहीं होती. लोगों ने बताया कि यहां कई समस्याएं हैं लेकिन इनका निवारण नहीं होता है. 

IP Extension Ward No. 205
पूर्व पार्षद - अपर्णा गोयल (BJP)

प्रीत विहार के साथ आईपी एक्शटेंशन का भी जायजा लिया गया, जिससे पता चला कि यहां गंदगी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है. लोगों का कहना है कि कर्मचारी  सफाई करने आते तो हैं, लेकिन पैसे मांगते हैं. महीने में एक दो बार आ जाते हैं. लोगों ने कहा कि यहां स्वच्छता की बहुत कमी है. साथ ही लोगों ने सड़कों को लेकर कहा कि सड़के खराब है और उनकी मरम्म्त नहीं की जाती. यहां के निवासी अपने पार्षद से भी परेशान दिखें, उन्होंने कहा कि पार्षद से मुश्किल से ही मिल पाते हैं और अगर शिकायत की जाए तो काम को सिर्फ टरकाया जाता है. 

इतना ही नहीं यहां पर नालियों की स्थिति बेहद ही खराब है. नालियां यहां ब्लॉक्ड पड़ी है, जिनकी सफाई नहीं की जाती. साथ ही पब्लिक टॉयलेट की हालत बेहद खस्ता है.

दिल्ली नगर निगम चुनावों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news