Nand Nagari और Jhilmil में कहीं पार्षद के काम से संतुष्ट तो कहीं परेशान दिखे लोग
Advertisement

Nand Nagari और Jhilmil में कहीं पार्षद के काम से संतुष्ट तो कहीं परेशान दिखे लोग

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने नंद नगरी (Nand Nagari) और झिलमिल (Jhilmil) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी.

 

Nand Nagari और Jhilmil में कहीं पार्षद के काम से संतुष्ट तो कहीं परेशान दिखे लोग

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां अपनी पार्टी को सबसे अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. वहीं पिछले दिन बीजेपी ने दिल्ली में 14 जगहों पर अपने स्टार प्रचारकों द्वारा का रोड शो भी किया था. इसी बीच BJP, AAP और कांग्रेस लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम नंद नगरी (Nand Nagari) वार्ड 220 और झिलमिल (Jhilmil) वार्ड 216 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.

Nand Nagari Ward No. 220
पूर्व पार्षद - कुमारी रिंकू 

एमसीडी चुनाव के मद्देनजर ज़ी मीडिया का चुनावी चौराहा में नंद नगरी पहुंचे जहां लोगों से बातचीत की और उनके मुद्दे जानने की कोशिश की गई. जहां साफ-सफाई की समस्या बड़ी निकल कर आई. लोगों ने बताया कि स्वस्छता की कमी है, सफाईकर्मी द्वारा साफ-सफाई समय पर नहीं की जाती, कूड़ा नहीं उठाया जाता है. साथ ही पार्क में माली नहीं आता, पेड़-पौधों की हालत भी खराब हो रही है, उनकी कटाई करने कोई नहीं आता है. 

ये भी पढ़ें: Tilak Nagar और Keshopur में खुले सीवर और गंदा पानी बनी बड़ी समस्या

 

लोगों ने यह भी बताया कि यहां हमेशा नालियां ब्लॉक्ड रहती हैं. मच्छर मारने की दवाई का भी छिड़काव नहीं होता है. साथ ही लोग अपने पार्षद के कामों और कभी इलाके में निरीक्षण न करे से परेशान दिखें. जनता बोली कि यहां शिकायत बस सुनी जाती है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. 

Jhilmil Ward No. 216
पूर्व पार्षद - पंकज लूथरा (भाजपा)

चुनावी चौराहा नंद नगरी के साथ झिलमिल वार्ड में भी सजा. जहां लोगों से बातचीत करने पर पता चला कि यहां कोई पार्षद के कामों से संतुष्ट दिखा तो कोई नाखुश दिखा. एक तरफ लोगों ने बताया कि यहां कूड़ा समय से उठता है. सफाई कर्मचारी आते हैं और नियमित ढंग से नालियां साफ करते हैं. 

वहीं लोगों ने बताया कि पार्क में माली नहीं हैं. पार्क्स सुंदर हैं, लेकिन मेंटेनेंस करने कर्मचारी नहीं आते. यहां पार्षद कभी दौरा नहीं लगाता, सिर्फ चुनाव के समय शक्ल दिखाई गई और उसके बाद लोगों को उसकी शक्ल तक याद नहीं है. लोग अपने ही विवेक से रख रखाव करते हैं पार्षद मदद नहीं करता है. 

दिल्ली नगर निगम चुनावों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news