Delhi MCD Election 2022: जेपी नड्डा को याद आए छोले कुलचे, जानिए क्यों किया जिक्र
Advertisement

Delhi MCD Election 2022: जेपी नड्डा को याद आए छोले कुलचे, जानिए क्यों किया जिक्र

MCD Election 2022: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पटेल नगर से जुड़ी अपनी यादों को साझा करते हुए कहा कि भाजपा ने आज जो संकल्प पत्र रखा है. हम उसके एक-एक कार्य को पूरा करेंगे.

Delhi MCD Election 2022: जेपी नड्डा को याद आए छोले कुलचे, जानिए क्यों किया जिक्र

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज दिल्ली के पटेल नगर में एक जनसभा को संबोधित किया. केजरीवाल सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को चुनौती देते हुए कहा कि सिसोदिया बार-बार कहते रहते हैं कि एमसीडी में भाजपा अपनी कोई 10 काम गिनवा दें तो मैं सिसोदिया को खुद अपने आठ साल के कार्यकाल में किए गए सिर्फ कोई दो कार्य बताने की चुनौती देता हूं. वो सरकार के दो काम बताएं, हम निगम के दस बताएंगे. 

अपने भाषण को शुरू करने से पहले नड्डा ने पटेल नगर से अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा कि अपने विद्यार्थी परिषद कार्यकाल में मैं अक्सर पटेल नगर में कुलचे छोले आदि खाने आता था और आज भी वह उसे याद है.  

आप सरकार के मंत्री पर साधा निशाना 
जेपी नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कई सारे काम किए. शराब ठेके खोलने के विरोध करने वाले केजरीवाल ने गली-गली शराब के ठेके खोल दिए और ऊपर से एक पर एक मुफ्त शराब की बोतलें भी बांटने लगे. इतना ही नहीं जिस शिक्षा मंत्री को पद्म देने की बात केजरीवाल करते थे.

ये भी पढ़ें : जानिए केंद्रीय बजट में हरियाणा को क्या मिलेगी सौगात, CM की वित्तमंत्री से मुलाकात

उन्होंने एक रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बना दिया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में भी केजरीवाल सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किए हैं. अब तो मसाज सुविधा जेल के अंदर भी उपलब्ध करवा दी गई है. आखिर किस भरोसे आम जन उन्हें वोट दे. जेपी नड्डा ने उन भाजपा पार्षदों, सफाई कर्मचारियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी लोगों की सेवा की और कोरोना काल के दौरान भी सफाईकर्मियों ने अपने कार्यों में कोई कमी नहीं की.

उन्होंने कहा कि यह केजरीवाल सरकार पहली ऐसी राज्य सरकार होगी, जिसने निगम के बजट को बढ़ाने की बजाय घटा दिया. 2018 में निगम का बजट 7000 करोड़ रुपये था, जो घटकर साल 2021 में 6121 करोड़ रुपये कर दिया. 

जेपी नड्डा ने निगम के कामों पर विस्तृत चर्चा करते हुए उन्हें आंकड़ों के साथ जनता के सामने रखा. 70 हजार घरों को रेगुलर करने का काम भाजपाशासित निगम ने किया. उन्होंने कहा कि निगम द्वारा 13000 कर्मचारियों को रेगुलर करने का काम किया. निगम द्वारा 17 मल्टीस्पेशल पार्किंग बनाया गया है, जबकि 9 पर काम चल रहा है. 9.50 लाख पुरानी एलईडी बदली गई. 5.82 लाख नए एलईडी बल्ब स्ट्रीट लाइट में लगाए गए. 80 फीसदी घरों से डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन हो रहा है. 907 एमसीडी के स्कूलों में स्मार्ट क्लासेज चल रहे हैं. 52 नए एमसीडी स्कूल खोले गए हैं. लाजपत नगर का एमसीडी स्कूल वर्ल्ड के एमसीडी स्कूलों में 10वीं रैंक पर है. 

जेपी नड्डा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता को बधाई दी, जिनके प्रयास से रोहिंग्याओं के अतिक्रमण को खत्म कर दिल्ली का सबसे अच्छा एमसीडी स्कूल बनाया. उन्होंने निगम के 9 अस्पताल में 3200 बेड्स,15 मेटरनिटी सेंटर और 115 विमेंस हेल्थ केयर सेंटर, 123 जनरल डिस्पेंसरी सहित कई कार्यों को एक साथ गिनवाया.  

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने संबोधन में पटेल नगर विधानसभा में भाजपा पार्षदों के विकास कार्यों को रखते हुए विश्वास प्रकट किया कि जनता उन्हें ही चुनेंगी. उन्होंने कहा कि आज दिन में भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है और उसके बाद अनेक लोगों के संदेश मिले हैं कि वह भाजपा के विजन को जन-जन तक लेकर जाएंगे. 

 

Trending news