Delhi MCD Election: साफ-सफाई और Parking की समस्या से Munirka की जनता का हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1433235

Delhi MCD Election: साफ-सफाई और Parking की समस्या से Munirka की जनता का हाल बेहाल

MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम के चुनावों का ऐलान हो चुका है. इस दौरान जी मीडिया की टीम दिल्ली के मुनिरका वार्ड पहुंची, जहां उन्होंने वहां के कुछ लोगों से बातचीत की. वहीं लोगों ने बताया कि यहां साफ सफाई और पार्किंग सबसे बड़ी परेशानी है. 

Delhi MCD Election: साफ-सफाई और Parking की समस्या से Munirka की जनता का हाल बेहाल

अनुष्का गर्ग/  नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम के चुनावों की घोषणा हो चुकी है. वहीं दिल्ली में सियासत गरमा गई है. दिल्ली में  4 दिसंबर को होने वाले हैं. ऐसे में हर वार्ड से अलग-अलग कहानीयां सुनने को मिल रही हैं. जी मीडिया की टीम चुनावी चौराहे के जरिये दिल्ली के हर वॉर्ड में जाकर लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं. चुनावी चौराहे के कड़ी में जी न्यूज की टीम साउथ दिल्ली के मुनिरका (Munirka) के वार्ड संख्या 151 में पहुंची और लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की.  लोग किन-किन मुद्दों को लेकर इस बार वोटिंग करेंगे इसपर चर्चा की गई है.

Parking की समस्या 
मुनिरका में रहने वाले लोगों से बात करने पर पता चला कि यहां रहने वाले सभी लोगों की परेशानी का एक मुख्य कारण पार्किंग है. लोगों का कहना है कि पूरी सड़क पर चारों तरफ गाड़ियां खड़ी रहती हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कुछ गाड़ियां तो 15 सालों से यहीं खड़ी हुई हैं और कोई उसको उठाने भी नहीं आता है. 

साफ-सफाई न होने से मच्छरों का आतंक 
जी न्यूज की टीम ने जब लोगों से साफ सफाई के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि साफ सफाई की हालत बहुत ही खराब है. चारों तरफ कचरा फैला हुआ है. चारों तरफ कचरा फैले होने की वजह से बहुत ज्यादा मच्छर होते हैं. सड़कों की हालत बेहद ही खस्ता है, हर जगह पर गड्ढे हैं जिनमें पानी भरा रहता है. लोगों ने यह तक कहा कि यहां तो रिश्तेदारों को भी बुलाने में शर्म आती है. 

ये भी पढ़ें: Chhatarpur Chaupal: खुलेआम लिया जाता Corruption, पैसे देने वालों के होते हैं काम- जनता

Traffic की समस्या
सड़क पर चारों तरफ गाड़ियां खड़े होने के कारण जाम लग जाता है, जिससे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई बार तो मरीज भी जाम में फंस जाते हैं, इससे जान पर खतरा भी बढ़ जाता है. 

MCD स्कूल में नहीं है गार्ड की तैनाती 
मुनिरका के सरकारी स्कूलों को लेकर भी लोग परेशान दिखे. उन्होंने बताया कि एमसीडी के स्कूलों में कोई गार्ड नहीं रहता है. स्कूलों की छुट्टी होती है तो बाहर कुछ लड़के गुंडागर्दी करते हैं. 

बता दें कि दिसंबर की 4 तारीख को दिल्ली की जनता 250 सीटों पर होने वाले नगर निगम चुनाव में मतदान करेगी. तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी पार्टियों ने जनता को लुभाने को काम भी शुरू कर दिया है. दिल्ली में AAP ने साफ-सफाई को पार्टी ने सबसे बड़ा मुद्दा बनाया है. 

Trending news