Delhi Mayor Election: इस बार मिलेगा मेयर या फिर मचेगा घमासान, चुनाव के लिए हुआ एक और तारीख का ऐलान
Advertisement

Delhi Mayor Election: इस बार मिलेगा मेयर या फिर मचेगा घमासान, चुनाव के लिए हुआ एक और तारीख का ऐलान

Delhi Mayor Election Date: दिल्ली सरकार की तरफ से LG को 16 फरवरी को सदन की सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे LG ने मंजूरी दे दी है.

Delhi Mayor Election: इस बार मिलेगा मेयर या फिर मचेगा घमासान, चुनाव के लिए हुआ एक और तारीख का ऐलान

Delhi Mayor Election: MCD चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद लगभग 2 महीने से दिल्ली की जनता मेयर चुनाव का इंतजार कर रही है. अब तक 3 बार सदन की बैठक आयोजित की जा चुकी है, लेकिन हर बार हंगामें की वजह से चुनाव नहीं हो पाए. AAP चुनाव की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है, जिस पर आज सुनवाई होगी. वहीं दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए एक बार फिर LG ने मेयर चुनाव के लिए 16 फरवरी की तारीख तय की है.

दिल्ली सरकार की तरफ से LG को 16 फरवरी को सदन की सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे LG ने मंजूरी दे दी है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 16 फरवरी को दिल्ली में मेयर पद का चुनाव संपन्न हो जाएगा.

अब तक 3 बार बुलाई गई सदन की बैठक 

6 जनवरी 
6 जनवरी को MCD Mayor चुनाव के लिए सदन की पहली बैठक बुलाई गई थी, जिसमें AAP और BJP सांसदों के बीच हुए भारी हंगामें के बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया. 

24 जनवरी
24 जनवरी को सदन की दूसरी बैठक आयोजित की गई, जिसमें पुलिस को भी तैनात किया गया था. लेकिन इस बैठक में भी AAP और BJP के पार्षदों के बीच विवाद शुरू हो गया और बैठक को स्थगित करना पड़ा.

6 फरवरी
6 फरवरी को सदन की तीसरी बैठक बुलाई गई, इस बैठक में नॉमिनेटेड मेंबर्स को वोट डालने की मंजूरी मिलते ही AAP ने हंगामा शुरू कर दिया. तीसरी बार भी हंगामें की वजह से सदन की कार्रवाही स्थगित हो गई. 

3 बार की बैठक के बाद भी मेयर चुनाव न होने पर BJP और AAP की तरफ से लगातार एक-दूसरे पर चुनाव न होने देने का आरोप लगाया जा रहा है. जिसके बाद AAP की तरफ से चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने LG, पीठासीन अधिकारी, निगम कमिश्नर और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. वहीं इस मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होगी. 

Trending news