दिल्ली में चल रही आखिर किसकी मनमानी? जानिए AAP और BJP की तनातनी की कहानी
Advertisement

दिल्ली में चल रही आखिर किसकी मनमानी? जानिए AAP और BJP की तनातनी की कहानी

Delhi Mayor Election Controversy: शुक्रवार को सदन में हंगामें के बाद आज AAP कार्यकर्ता LG ऑफिस के बाहर और BJP राजघाट के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. 

दिल्ली में चल रही आखिर किसकी मनमानी? जानिए AAP और BJP की तनातनी की कहानी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में MCD चुनाव के बाद एक बार फिर सियासत तेज हो गई है. शुक्रवार को मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव होना था, लेकिन सदन में हंगामें के चलते कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. वहीं आज AAP कार्यकर्ता LG ऑफिस के बाहर और BJP राजघाट के सामने शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. 

क्या है विवाद की वजह
राजधानी दिल्ली में MCD चुनाव के बाद मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए 6 जनवरी की तारीख तय की गई थी. BJP ने पहले मेयर पद का चुनाव लड़ने से इंनकार किया, लेकिन नामांकन के आखिरी दिन BJP ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. दरअसल मेयर चुनाव से पहले ही BJP और AAP के बीच राजनीति शुरू हो गई थी.  

मेयर पद के चुनाव से पहले BJP की पार्षद सत्या शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया, जबकि AAP की तरफ से मुकेश गोयल का नाम आगे किया गया था. इसके बाद जैसे ही प्रोटेम स्पीकर ने LG द्वारा मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलानी शुरू की AAP ने नारेबाजी शुरू कर दी. AAP का कहना है कि मनोनीत सदस्यों की शपथ पहले नहीं होती, BJP नियम बदल रही है. वहीं BJP का कहना है कि AAP को नियमों के बारे में जानकारी नहीं है. ़

ये भी पढ़ें- MCD में बवाल पर बोले मंत्री गोपाल राय, कहा- BJP की मनमानी हम नहीं सहेंगे

 

शुक्रवार को MCD मेयर इलेक्शन और पार्षदों के शपथ लेने के कार्यक्रम के समय जो तस्वीरें CIVIC सेंटर से देखने को मिली उसका अंदाजा दिल्ली की जनता ने शायद कभी नहीं लगाया होगा. इस हंगामें के बीच कई पार्षदों के चोटें भी आईं और लूह-लुहान भी हो गये.

AAP का प्रदर्शन
MCD के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में भारी हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. अब आम आदमी पार्टी भाजपा और लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) वीके सक्सेना के खिलाफ LG ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रही है.AAP विधायक आतिशी ने मांग की है कि LG लिखित में स्टेटमेंट दे कि नॉमिनेटेड सदस्य वोट नहीं डालेंगे.  

BJP का प्रदर्शन
आज दिल्ली BJP के सभी पार्षदों समेत LOP रामवीर विधूडी और BJP के दिग्गज नेता राजघाट पहुंचे, जहां AAP सरकार के विधायकों पर सदन में गुंडागर्दी के आरोप लगाते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया.

 

Trending news