CM केजरीवाल के आरोपों के बाद सिसोदिया ने भी कसा तंज, कहा- खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते हैं LG
Advertisement

CM केजरीवाल के आरोपों के बाद सिसोदिया ने भी कसा तंज, कहा- खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते हैं LG

Delhi MCD Mayor Election 2023: CM केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए LG पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि 'LG साहब खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते है जो कोर्ट, कानून और न्याय से ऊपर है'.

CM केजरीवाल के आरोपों के बाद सिसोदिया ने भी कसा तंज, कहा- खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते हैं LG

Delhi MCD Mayor Election 2023: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार और LG के बीच विवाद लगातार जारी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज आम आदमी पार्टी (AAP) ने LG दफ्तर का घेराव करते हुए LG वीके सक्सेना की बर्खास्तगी की मांग की. वहीं दूसरी तरफ CM केजरीवाल ने LG को 22 फरवरी को मेयर पद का चुनाव कराने का प्रस्ताव भेजा है. 

क्या है पूरा मामला
राजधानी दिल्ली में MCD चुनाव में AAP की जीत के बाद मेयर चुनाव को लेकर सियासत जारी है. BJP और AAP दोनों के मेयर बनाने के दावे के बीच 3 बार हुई सदन की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई, जिसके बाद AAP मेयर प्रत्याशी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला
शुक्रवार को इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया, जिसमें निगम की पहली बैठक का नोटिस 24 घंटे के अंदर जारी करने का आदेश दिया गया है. साथ ही चुनाव में मनोनीत सदस्य वोट नहीं कर पाएंगे. मेयर के चुनाव के बाद उसकी अध्यक्षता में डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव किया जाएगा. 

CM केजरीवाल ने बताया AAP और जनता की जीत
इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद CM केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस इसे AAP और दिल्ली की जनता की जीत बताया है. साथ ही कहा कि अब जल्द ही दिल्ली को उसकी नई मेयर मिल जाएंगी. इसके साथ ही LG पर मेयर चुनाव को लेकर AAP द्वारा दायर की गई याचिका के मामले में वकीलों को लेकर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

मनीष सिसोदिया का तंज
CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए LG पर तंज कसते हुए कहा कि 'कोर्ट में मेरा वकील मेरा, तुम्हारा वकील भी मेरा. मेरा पक्ष मेरा, तुम्हारा पक्ष भी मेरा. अफसरो को धमकाकर MCD मामले में सच छिपाने के लिए LG साहब ने AAP सरकार के ख़िलाफ इस हद तक की साजिश रच दी. LG साहब खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते है जो कोर्ट, कानून और न्याय से ऊपर है'.

 

दुर्गेश पाठक ने भी उठाई LG की बर्खास्तगी की मांग
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद AAP ने LG दफ्तर का घेराव करते हुए LG वीके सक्सेना की बर्खास्तगी की मांग की.इस दौरान AAP नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि SC के आदेश के बाद LG की गैर संवैधानिक कार्यशैली सार्वजनिक हो चुकी है. 

Trending news