Delhi Lawyers Protest: CM केजरीवाल के सपोर्ट में उतरे वकील, आज कोर्ट में करेंगे जोरदार प्रदर्शन, बोले- हम साथ खड़े हैं
Advertisement

Delhi Lawyers Protest: CM केजरीवाल के सपोर्ट में उतरे वकील, आज कोर्ट में करेंगे जोरदार प्रदर्शन, बोले- हम साथ खड़े हैं

Delhi Lawyers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज दिल्ली के सभी वकील सभी जिलों के कोर्ट में 12 बजे प्रदर्शन करेंगे. AAP के लीगल हेड संजीव नासियार ने जानकारी देते हुए कहा कि "...अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जिस तरह का एक षड्यंत्र रचा गया है, हम उनके साथ खड़े हैं..."

Delhi Lawyers Protest: CM केजरीवाल के सपोर्ट में उतरे वकील, आज कोर्ट में करेंगे जोरदार प्रदर्शन, बोले- हम साथ खड़े हैं

Delhi Lawyers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने दिल्ली आबकारी नीति के मनी लॉन्ड्रिंग मामले गिरफ्तार किया है. इन दिनों अरविंद केजरीवाल ईडी की रिमांड में हैं, जिसके बाद से दिल्ली सरकार से सभी नेता और कार्यकर्ता लगातार दिल्ली की सड़कों पर उतरकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. आप (AAP) नेता और कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल को रिहा करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली से सभी वकील अरविंद केजरीवाल के सपोर्ट में आकर खड़े हो गए हैं और दिल्ली की सभी अदालतों में प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज वकील दिलली की सभी अदालतों में बड़ा विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं. दिल्ली की सभी जिला अदालतों में एडवोकेट कम्यूनिटी का बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आज दोपहर साढ़े 12 बजे तीस हजारी, कड़कडूमा, साकेत, द्वारका कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में CM की गिरफ्तारी के खिलाफ होगा बड़ा प्रदर्शन. AAP के लीगल हेड संजीव नासियार ने जानकारी देते हुए कहा कि"...अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जिस तरह का एक षड्यंत्र रचा गया है, वकील समुदाय ने निर्णय लिया है कि 27 मार्च को 12:30 बजे दिल्ली की सभी कोर्ट में एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे... हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं..."

संजीव नासियार ने आगे कहा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश हो रही है. उनके खिलाफ साजिश इसलिए हो रही है कि वो पूरे हिंदूस्तान में अकेले ऐसे मुख्यमंत्री है, जिन्होंने आम आदमी के लिए काम किया है. आमजन के लिए सस्ती बिजली, अच्छा स्वास्थ्य का,  अच्छी एजुकेशन का प्रबंधन किया है. महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का प्रबंध किया है और उससे ऊपर पीढ़ी-लिखे लोगों और वकीलों के लिए किसी ने अगर कोई काम किया है तो उनका नाम अरविंद केजरीवाल.

उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों को टर्म इंश्योरेंस, मेडिकल पॉलिसी दी है. वो काम अरविंद केजरीवाल ने किया है. वकीलों के ऊपर जब हजारी में गोली चली थी तब सबसे पहले अरविंद केजरीवाल के सिपाही बोले थे. तो ऐसे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जिस तरीके से षडयंत्र रचा गया है उसको लेकर वकीलों ने निर्णय लिया है 27 मार्च को दोपहर 12:30 बजे दिल्ली की सभी कोर्ट के अंदर एक बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. अपनी-अपनी कोर्ट में हम 12.30 बजे इक्ट्ठा होंगे और जोरदार प्रदर्शन करेंगे. हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े है.

ये भी पढ़ेंः 12 बजे सुनीता केजरीवाल करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, कर सकती है बड़ा खुलासा, ED कस्टडी में CM केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंची थी

अदालत परिसरों को राजनीतिक इस्तेमाल न करें

इस बीच आम आदमी पार्टी की लीगल सेल के कोर्ट परिसर में विरोध प्रदर्शन के आव्हान के खिलाफ एक वकील ने हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस को शिकायत भेजी है. शिकायत में कहा गया है कि अदालत परिसरों को इस तरह का राजनीतिक इस्तेमाल बार काउंसिल के नियमों और SC के फैसले का उल्लंघन है. वकील ने मांग की है कि अदालत में इस तरह के विरोध प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए. बार एसोसिएशन को निर्देश दिये जाए कि वो इस तरह के विरोध प्रदर्शन में शामिल वकीलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें.

Trending news