AAP विधायक आतिशी का BJP पर वार, झुग्गियों को खाली कराने के नोटिस पर पूछा ये सवाल
Advertisement

AAP विधायक आतिशी का BJP पर वार, झुग्गियों को खाली कराने के नोटिस पर पूछा ये सवाल

कालकाजी में जवाहरलाल नेहरू कैंप और नवजीवन कैंप में रह रहे हजारों लोगों को झुग्गी खाली करने का नोटिस दिया गया है. साथ ही  मौजूदा झुग्गी पर बुलडोजर की कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए हैं.

AAP विधायक आतिशी का BJP पर वार, झुग्गियों को खाली कराने के नोटिस पर पूछा ये सवाल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में BJP और AAP के बीच जंग लगातार जारी है, एक ओर जहां MCD में मेयर चुनाव को लेकर हुए विवाद में दोनों पार्टियां लगातार एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर डीडीए के द्वारा कालकाजी की दो झुग्गियों को खाली कराने का नोटिस जारी होने के बाद AAP, बीजेपी पर सवाल उठा रही है. 

AAP विधायक आतिशी और सोमनाथ भारती ने कहा कि हम झुग्गियों पर बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होने देंगे. कालकाजी में जवाहरलाल नेहरू कैंप और नवजीवन कैंप में रह रहे हजारों लोगों को नरेला भेजने के लिए नोटिस चस्पा किया गया है और मौजूदा झुग्गी पर बुलडोजर की कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं. MCD के चुनाव में BJP का नारा था कि जहां झुग्गी वहां मकान देंगे, यह वो नारा है जो पूरी तरह से झूठा और खोखला साबित हुआ. अब कालकाजी की दो झुग्गियों को खाली कराने का निर्देश दिया गया है, जो पूरी तरह से गलत है. 

महरौली में भी झुग्गीवासियों को नोटिस जारी कर झुग्गी खाली करने का निर्देश दिया गया है, लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार जब तक दिल्ली में है तब तक किसी भी झुग्गी वासी पर कोई बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होने देंगे. आज झुग्गीवासियों ने देख लिया है कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ चुनाव में आकर झूठे वादे करती है और चुनाव के बाद वह अपने वादे से मुकर जाती है.

ये भी पढ़ें- Corona महामारी में ड्यूटी पर जान गंवाने वालों के आश्रितों को दिल्ली सरकार ने सौंपे 1-1 करोड़ के चेक

 

इस दौरान AAP विधायक आतिशी ने कांग्रेस की पार्षद नाजिया दानिश से कांग्रेस पार्षदों को लेकर 50-50 लाख की डील को लेकर भी सवाल उठाए.

सोमनाथ भारती ने कहा कि MCD चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद बीजेपी LG के सहारे डीडीए द्वारा कई नोटिस जारी कराकर झुग्गियों पर बुलडोजर की कार्रवाई सुनिश्चित करा रही है. लेकिन शुक्र है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में है, केजरीवाल के विधायक व पार्षद दिल्ली में हैं और कार्यकर्ता भी दिल्ली में है. इसलिए BJP सपने में भी यह न सोचे कि वह झुग्गीवासियों की झुग्गियों पर बुलडोजर की कार्रवाई कर पाएगी.

सोमनाथ भारती ने कहा 2017 में भी इस तरह की कार्रवाई करने की बात सामने आई थी, तब आम आदमी पार्टी के विधायक व कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर डीडीए और एमसीडी से सवाल पूछे थे. जिसके बाद वह भागते हुए नजर आए.

सोमनाथ भारती ने कहा कि आज में भारतीय जनता पार्टी को बताना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल झुग्गी वासियों के सामने चट्टान बनकर खड़े हैं. बुलडोजर की कार्रवाई तो छोड़ो झुग्गी वासियों को छूने की भी हिम्मत कोई नहीं कर सकता. दिल्ली में रह रहे सभी झुग्गीवासियों को हम भरोसा दिलाते हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार केजरीवाल की सरकार उनके साथ खड़ी हुई है. हम डीडीए का डटकर मुकाबला करेंगे और किसी भी झुग्गी पर कोई बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होने देंगे.

Trending news