JNU का विवादित पहुंचा गाजियाबाद, जाति को लेकर दीवारों पर लिखे गए आपत्तिजनक नारे
Advertisement

JNU का विवादित पहुंचा गाजियाबाद, जाति को लेकर दीवारों पर लिखे गए आपत्तिजनक नारे

बीते दिनों दिल्ली के जेएनयू कॉलेज दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखने का मामला गरमाया हुआ था. मगर अब यह मामला गाजियाबाद पहुंच गया है. यहां भी दीवारों पर जाति विशेष के लिए आपत्तिजनक नारे लिखे गए, जिसको लेकर कुछ छात्र साहिबाबाद थाने में स्लोगन लिखने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. 

JNU का विवादित पहुंचा गाजियाबाद, जाति को लेकर दीवारों पर लिखे गए आपत्तिजनक नारे

पीयूष गौड़/गाजियाबादः दिल्ली में जेएनयू की दीवारों पर विवादित स्लोगन लिखने के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. दीवारों पर एक जाति विशेष के लिए आपत्तिजनक नारे लिखे गए, जिसको लेकर गाजियाबाद में छात्रों ने साहिबाबाद थाने में तहरीर दी और आपत्तिजनक स्लोगन लिखने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इस दौरान साहिबाबाद थाना पुलिस से इनकी गर्मा गर्मी भी हुई. गाजियाबाद ब्राह्मण समाज से जुड़े हुए कुछ छात्र थाना साहिबाबाद पहुंचे.

जहां उन्होंने जेएनयू की दीवारों पर आपत्तिजनक स्लोगन लिखने का विरोध करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. उस दौरान थाना साहिबाबाद के एसएचओ ने कैरी लेने से मना कर दिया और उसके बाद जब छात्र जिद पर अड़े तो उनकी तहरीर ले ली गई. छात्रों का आरोप है कि एसएचओ साहिबाबाद और उनके अन्य अधिकारियों ने छात्रों से ठीक व्यवहार नहीं किया और कहा कि आप दिल्ली चले जाओ वहीं मुकदमा लिखवा.

आपको बता दें कि दिसंबर में केंद्रीय विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में ब्राह्मण एवं बनिया समाज के विरोध में हुई अभद्र दिवार लेखन के संबंध में साहिबाबाद थाने में सर्व समाज के युवा इकट्ठा हुए और मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. ब्राह्मण एवं वैश्य समाज में रोष के चलते पूरे देश में यह मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. साहिबा थाने में एफ आया गाने पहुंचे छात्रों ने पुलिस पर आरोप लगाया की थाना प्रभारी सचिन मलिक द्वारा शिकायत लेने से मना किया गया, लेकिन जब युवाओं द्वारा शिकायत ना दर्ज करने को लिखित रूप में मांगा गया तो शिकायत दर्ज की गई. छात्र चाहते हैं कि जल्दी से मुकदमा दर्ज हो अगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो कोर्ट का दरवाजा खटखटायेंगे.

Trending news