जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस की वजह से देर रात दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर मचा बवाल, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1332183

जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस की वजह से देर रात दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर मचा बवाल, जानें पूरा मामला

जर्मनी (Germany) की लुफ्थांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines) के पायलटों ने अपनी सैलरी बढ़वाने की मांग को लेकर एक दिन की हड़ताल कर दी, जिससे आज पूरी दुनिया में लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइटस रद्द रहीं.

IGI एयरपोर्ट पर यात्री

नई दिल्ली : जर्मनी (Germany) की लुफ्थांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines) के पायलटों ने अपनी सैलरी बढ़वाने की मांग को लेकर एक दिन की हड़ताल कर दी, जिससे आज पूरी दुनिया में लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइटस रद्द रहीं. फ्लाइट रद्द होने के बाद बुधवार गुरुवार देर रात दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर बवाल काटा और एयरलाइन के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें : महीनेभर में लखपति बनने का ख्वाब दिखाकर 300 लोगों के 80 लाख डूबे, कंपनी फरार

 

IGI एयरपोर्ट पुलिस की DCP तनु शर्मा ने बताया लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर एलएच 763 (दिल्ली से म्यूनिख) में 400 यात्री रात 1.10 बजे प्रस्थान करने वाले थे. वहीं फ्लाइट एलएच 761 ( दिल्ली से फ्रैंकफर्ट) से 300 यात्री को लेकर रात 2.50 बजे उड़ान भरने वाली थी. इस हड़ताल की वजह से एयरपोर्ट पर 700 से भी ज्यादा यात्री फंस गए. फ्लाइटस के अचानक रद्द होने से नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा शुरू कर दिया.

बढ़ते हंगामे को देखते हुए एयरलाइन ने 200 यात्रियों को अन्य विमान से भेज दिया, 500 यात्री एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं.  सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए एयरपोर्ट के अंदर भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : गुरुग्राम में महिला की निर्मम हत्या, अर्धनग्न हालत में मिला शव

 

दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर देर रात पुलिस को सूचना मिली, जिसमें बताया गया कि प्रस्थान गेट के सामने मुख्य सड़क पर भारी मात्रा में लोग जमा हो गए है. टर्मिनल 3 आईजीआई हवाई अड्डे पर यात्री हंगामा कर रहे हैं.

भीड़ पैसे वापस करने या टर्मिनल भवन के अंदर मौजूद अपने रिश्तेदारों के लिए दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे. मौके पर पहुंची DCP तनु शर्मा ने बताया कि सैलरी बढ़वाने को लेकर लुफ्थांसा एयरलाइंस के सभी पायलटों की एक दिवसीय विश्वव्यापी हड़ताल के कारण दोनों उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

यात्रियों का कहना था कि उन्हें बिना कोई सूचना दिए ही उड़ान रद्द कर दी गई. इससे यात्री परेशान हो गए. IGI कर्मचारियों और CISF ने स्थिति को सभांला. कुछ ही देर में भीड़ तितर-बितर हो गई. वहीं एयरलाइंस कंपनी की और से यात्रियों के लिए अन्य फ्लाइटस की व्यवस्था करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

 

Trending news