आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में आरोपी मूसा कुरैशी तेलंगाना से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1392404

आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में आरोपी मूसा कुरैशी तेलंगाना से गिरफ्तार

अंकित शर्मा हत्याकांड में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि अंकित पर तेज धारदार हथियार से 52 वार किए गए थे. पूछताछ के दौरान मुंतजिम का नाम सामने आया था.

आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में आरोपी मूसा कुरैशी तेलंगाना से गिरफ्तार

नई दिल्ली : फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान IB अधिकारी अंकित शर्मा की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. 25 फरवरी 2020 को चांद बाग पुलिया के खजूरी नाले में अंकित शर्मा की डेड बॉडी मिली थी. इस मामले में अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 हजार के इनामी आरोपी मुंतजीम उर्फ मूसा कुरैशी को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया. वारदात के बाद से वह फरार चल रहा था. 

अंकित शर्मा हत्याकांड में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि अंकित पर तेज धारदार हथियार से 52 वार किए गए थे. पूछताछ के दौरान मुंतजिम का नाम सामने आया था. कोर्ट ने भी मूसा कुरैशी को  घोषित किया हुआ था और उसकी जानकारी देने पर ₹50000 का इनाम भी घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी लेने वाले हैं कोविड बूस्टर डोज तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गहन जांच और पूछताछ के बाद 10 सितंबर को आरोपी मूसा कुरैशी को तेलंगाना से गिरफ्तार किया कर लिया. मुखबिर से सूचना मिली थी कि मूसा कुरैशी पिछले 6 महीनों से तेलंगाना में छुपा हुआ है, जिसके बाद स्पेशल सेल की टीम को वहां भेजा गया था.

टीम ने कई दिनों तक मूसा कुरैशी पर नजर रखी, जो लगातार तेलंगाना के गायत्री नगर मीरपट में आता था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मूसा आठवीं फेल है और सिलाई का काम करता था. उस पर अपहरण और बलात्कार का भी मुकदमा दर्ज है. 2018 में वह मुंबई गया था, जहां पर बकरियों की खरीद-फरोख्त करने लगा. बाद में वह दिल्ली आ गया था. पूर्व में पकड़े गए आरोपियों में से दो अंकित के दोस्त ही हैं. पुलिस आरोपी के पीएफआई कनेक्शन को भी खंगाल रही है

Trending news