Court Hearing: बृजभूषण से लेकर कंझावला तक दिल्ली की अदालतों में इन मुद्दों पर होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1710085

Court Hearing: बृजभूषण से लेकर कंझावला तक दिल्ली की अदालतों में इन मुद्दों पर होगी सुनवाई

आज दिल्ली के विभिन्न कोर्ट में कई अहम मुद्दों पर सुनवाई होने वाली है. इसमें महिला पहलवानों की यौन शोषण से लेकर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का मामला शामिल है.  

Court Hearing: बृजभूषण से लेकर कंझावला तक दिल्ली की अदालतों में इन मुद्दों पर होगी सुनवाई

Delhi HighCourt Todays's Hearing: आज दिल्ली के विभिन्न न्यायालय कई अहम मामलों की सुनवाई करने वाले हैं. दिल्ली हाईकोर्ट के साथ ही दिल्ली की निचली अदालतों में आज कई अहम मुद्दों पर सुनवाई होने वाली है. एक ओर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों की सुनवाई होगी तो वहीं दूसरी ओर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या पर भी कोर्ट में बहस होगी. इसके साथ ही जानिये आज राहुल गांधी की किस अर्जी पर सुब्रमण्यम स्वामी जवाब दाखिल करेंगे. इसके अलावा कंझावला हिट एंड रन केस में आज क्या होने वाला है.  

पहलवानों के मामले में होगी सुनवाई
कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों की ओर से लगाये गए यौन शोषण मामले में आज कोर्ट सुनवाई करने वाला है. इसके साथ पटियाला हाउस कोर्ट में विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के खिलाफ दायर आपराधिक शिकायत पर सुनवाई होगी.  तीनों पहलवानों पर बृजभूषण शरण सिंह को गलत मामले में फंसाने का आरोप लगा है.

टिल्लू ताजपुरिया हत्या की सीबीआई जांच
2 मई को तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या चाकुओं से हमला कर के की गई थी. इस मामले में टिल्लू ताजपुरिया के परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की थी. इस मामले में आज दिल्ली HC सुनवाई करेने वाली है. टिल्लू ताजपुरिया के पिता और भाई ने दिल्ली HC में याचिका दायर की है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने जेल प्रशासन को फटकार लगाते हुए जेल प्रशासन को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था. साथ ही तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट को भी व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था.

राहुल की अर्जी पर जवाब देंगे सुब्रमण्यम स्वामी
नए पासपोर्ट बनवाने के लिए NOC हासिल करने के लिए राहुल गांधी की अर्जी पर सुब्रमण्यम स्वामी आज कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे. राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश दलीलों में स्वामी ने कहा था कि राहुल के विदेश जाने से नेशनल हेराल्ड केस की जांच प्रभावित होती है. इस पर कोर्ट ने स्वामी को गुरुवार तक लिखित जवाब दाखिल करने को कहा था.दरअसल, मानहानि केस में दो साल की सज़ा होने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई थी और उन्होंने डिप्लोमेटिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था. सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दायर नेशनल हेराल्ड केस में अपना नाम शामिल होने के चलते उन्होंने NOC हासिल करने के लिए कोर्ट का रुख किया है.

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में सुनवाई
6 साल की नाबगालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी की सजा पर रोहिणी कोर्ट फैसला सुनाएगा. पुलिस के मुताबिक इस केस में दोषी प्रदीप एक सीरियल रेपिस्ट और किलर है, जो मासूम बच्चों को अपना शिकार बनाता था. आरोप है कि उसने 2008-15 के बीच 30 बच्चों का रेप किया और उन्हें मार दिया था. 

दिल्ली दंगों पर सुनवाई
दिल्ली दंगों के मामले में आरोपी आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की अर्जी पर आज दिल्ली HC सुनवाई करेगा. ताहिर हुसैन ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को रद्द करने की मांग की है.

अशोक गहलोत पर मानहानि का मुकदमा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा दायर मानहानि के मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करने के लिए और वक़्त की मांग की थी. गहलोत पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने उनके संबंध में भ्रामक और मानहानि करने वाला बयान देने का आरोप लगाया है. गहलोत ने गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके परिजनों पर संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था.

कंझावला हिट एंड रन केस
कंझावला हिट एंड रन मामले में आरोप तय करने को लेकर रोहिणी कोर्ट सुनवाई करेगा. दिल्ली पुलिस ने इस केस में कुल 7 आरोपियों में से चार के खिलाफ हत्या के आरोप में चार्जशीट दाखिल की है.

आबकारी नीति मामले में सुनवाई
आबकारी नीति मामले में आरोपी राघव मगुंटा की ज़मानत अर्जी पर राऊज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगा. मगुंटा वाईएसआर कांग्रेस के सांसद श्रीनिवासुलू रेड्डी के बेटे हैं.

Trending news