दिल्ली सरकार ईमानदारी से कर रही है काम, विभागीय योजनाओं में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी- राजकुमार आनंद
Advertisement

दिल्ली सरकार ईमानदारी से कर रही है काम, विभागीय योजनाओं में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी- राजकुमार आनंद

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि हम सभी को अड़चनों को दूर कर योजनाओं के कार्यवन्यन को गति देनी होगी और सभी को साथ मिलकर विभागीय काम को आगे बढ़ाना होगा. 

दिल्ली सरकार ईमानदारी से कर रही है काम, विभागीय योजनाओं में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी- राजकुमार आनंद

नई दिल्लीः समाज कल्याण विभाग अपनी विभिन्न योजनाओं के प्रति दिल्लीवासियों को जागरूक करेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग योजनाओं का लाभ उठा सके. इस संबंध में आज समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने विभाग की योजनाओं का जायजा लिया और विभाग के अधिकारियों को नई योजना तैयार के निर्देश दिए ताकि स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की तरह अब समाज कल्याण विभाग भी अपनी योजनाओं के सफल कार्यान्वयन को लेकर जाना जाए.

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि हम सभी को अड़चनों को दूर कर योजनाओं के कार्यवन्यन को गति देनी होगी और सभी को साथ मिलकर विभागीय काम को आगे बढ़ाना होगा. सीएम अरविंद केजरीवाल के कुशल नेतृत्व में दिल्ली सरकार पूरी ईमानदारी और मेहनत से जनहित के काम कर रही है. इसलिए विभागीय योजनाओं के कार्यान्यवन में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक की.

ये भी पढ़ेंः हरियाणा यूथ गेम्स का हुआ शानदार आगाज, केंद्र मंत्री बोले- युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूर

बैठक में कैबिनेट मंत्री ने विभाग के कैपिटल प्रोजेक्ट से लेकर उसका बजट और व्यय के बारें में जानकारी हासिल की. उन्होंने विभाग के सभी योजनाओं के साथ ओल्ड एज होम्स में दी जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी लीं. कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि विभाग को नई योजनाओं पर भी काम करने की जरूरत है,  जिससे समाज कल्याण विभाग की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा दिल्लीवासियों को फायदा पहुंचें. उन्होंने ओल्ड एज और अन्य पेंशन योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने पर जोर देते हुए समय से पेंशन जारी करने का निर्देश दिया. इस दौरान विभाग के सचिव और डायरेक्टर सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें.

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि हम सभी को विभाग में आने वाली अड़चनों को दूर कर सभी को साथ लेकर विभागीय काम को आगे बढ़ाना होगा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाज कल्याण विभाग की योजनों की जानकारी दिल्ली के हर नागरिक तक पहुंचाई जाए, जिससे दिल्लीवासियों को लाभ मिलेगा. इसके लिए विज्ञापन समेत अन्य माध्यमों का सहारा लिया जाए. इसके साथ ही दिल्लीवासियों के लिए विभाग में नई योजनाएं भी बनाएंगे, जिससे कि अधिक से अधिक दिल्लीवासियों को लाभ मिल सके. हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्लीवासियों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

Trending news