Delhi: G20 बैठक को लेकर खास इंतजाम, मेहमानों के लिए चमकाई जा रही है देश की राजधानी
Advertisement

Delhi: G20 बैठक को लेकर खास इंतजाम, मेहमानों के लिए चमकाई जा रही है देश की राजधानी

Delhi: रात के समय में भी दिल्ली खूबसूरत लगे और मेहमानों को भी ये नजारा देखने मे अच्छा लगे. इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर साउथ दिल्ली, नई दिल्ली और प्रगति मैदान का इलाका एवं अन्य कई जगहों को ऐसे ही खूबसूरत बनाया गया है और सफाई का विशेष प्रबंध किया गया है.

Delhi: G20 बैठक को लेकर खास इंतजाम, मेहमानों के लिए चमकाई जा रही है देश की राजधानी

G20 in Delhi: इंडिया में होने वाले G20 का काऊंटडाउन बहुत करीब है. G20 मे आने वाले मेहमानों के लिए राजधानी दिल्ली को पिछले कई महीनों से साजाया-संवारा जा रहा है. चूंकि अब G20 सम्मेलन के शुरू होने मे कुछ ही दिन बचे हैं. जिसके लिए केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से लेकर MCD, NDMC, CPWD, PWD तमाम एजेंसियां दिन-रात एक कर साफ सफाई से लेकर दिल्ली को साजने संवारने मे जुटे हुए हैं. 

खूबसूरत लाइट्स लगाई गई हैं
इसको लेकर हौज-खास का इलाके की महरौली-छतरपुर से एम्स या नई दिल्ली की तरफ जाती सड़क को काफी सजाया संवारा गया है. इसको लेकर सड़क किनारे फुटपाथ को भी सुन्दर बनाया गया है. पैदल चलने से लेकर यहां बैठने की जगह एवं सुन्दर-सुन्दर रंग बिरंगी क्लाकृतियां बनाई गई हैं. साथ ही फूल पौधे एवं हरियाली का विशेष ख्याल रखा गया है. साथ ही सड़कों पर साफ-सफाई का भी खास ख्याल रखा गया है. ऐसे में इस दौरान सड़कों पर कहीं गन्दगी नहीं दिखाई देगी. इसके साथ ही सड़कों पर बने डिवाइडर के बीच में भी फूल-पौधे लगाए गए हैं, ताकि सड़कों पर चलते समय आपको हरियाली ही हरियाली नजर आए. रात के लिए भी यहां जगह-जगह खूबसूरत लाइटें भी  लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana News: ट्रैक्टर से कटा था युवक का पैर, किसानों ने की नौकरी की मांग

सफाई का रखा गया है खास प्रबंधन
रात के समय में भी दिल्ली खूबसूरत लगे और मेहमानों को भी ये नजारा देखने मे अच्छा लगे. इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर साउथ दिल्ली, नई दिल्ली और प्रगति मैदान का इलाका एवं अन्य कई जगहों को ऐसे ही खूबसूरत बनाया गया है और सफाई का विशेष प्रबंध किया गया है. बता दें कि 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में जी-20 समिट होने वाला है. इसको लेकर राजधामी में खास इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही राजधानी में खास व्यवस्थाएं की जा रही हैं, जिससे देश का एक सकारात्मक छवि जाए.

INPUT- Mukesh Singh

Trending news