Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे लगाकर बुरे फंसे LG, AAP विधायक ने कहा करवाएंगे FIR
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1850678

Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे लगाकर बुरे फंसे LG, AAP विधायक ने कहा करवाएंगे FIR

Delhi News: G-20 सम्मेलन के दौरान शिवलिंग की आकृति के फव्वारे लगाने के मामले में AAP एक्शन लेने का मन बना चुकी है. दुर्गेश पाठक ने दिल्ली LG समेत इन फव्वारों को लगाने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ FIR की बात कही है. 

Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे लगाकर बुरे फंसे LG, AAP विधायक ने कहा करवाएंगे FIR

Delhi News: राजधानी दिल्ली में आयोजित G-20 सम्मेलन के दौरान शिवलिंग की आकृति के फव्वारे लगाने से शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है. हिंदी संगठनों द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा है तो वहीं अब इस पूरे मामले में AAP एक्शन लेने का मन बना चुकी है. दुर्गेश पाठक ने दिल्ली LG समेत इन फव्वारों को लगाने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ FIR की बात कही है. 

दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर से विधायक और एमसीडी प्रभारी हैं. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली LG सहित इस फव्वारे को लगाने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ FIR करेंगे. शाम 05 बजकर 30 मिनट पर हमें दिल्ली के स्पेशल क से मिलने का वक्त मिला है. हम उनसे मिलकर अपनी बात को रखेंगे और बताएंगे कि किस तरीके से देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने आहत किया है. 

शिवलिंग को स्थापित करने के हैं नियम
दुर्गेश पाठक ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू धर्म में शिवलिंग को स्थापित करने की प्रक्रिया औ नियम हैं, लेकिन BJP ने फव्वारों को शिवलिंग का रूप देकर देश के करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे से आरोपों की बौछार, दुर्गेश पाठक ने कहा-देशभर के हिंदुओं से माफी मांगे BJP

इससे पहले दुर्गेश पाठक ने प्रेस वार्ता कर LG को सस्पेंड करने की भी मांग की थी. आप विधायक ने PC में कहा कि 'भाजपा का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल प्रधानमंत्री को शिवलिंग के फव्वारे पर बधाई दे रहा है, इससे शर्म की बात नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि शिवलिंग पर शुद्ध जल चढ़ाया जाता है. इसके विपरीत फव्वारे के रूप में होने के कारण इस शिवलिंग पर गंदा पानी गिर रहा है.'

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध
दिल्ली की AAP सरकार के साथ ही शिवलिंग वाले फव्वारों की तस्वीर सामने आने के बाद संत, हिंदू संगठन, ब्राह्मण महासभा के साथ ही ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्षकार विश्व वैदिक सनातन संघ ने भी इसकी कड़ी आलोचना की है. 

 

Trending news