Delhi DTC Bus: एक बार फिर हुआ खबर का बड़ा असर! ग्रामीण इलाकों में बंद हुई बसें फिर दौड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1830367

Delhi DTC Bus: एक बार फिर हुआ खबर का बड़ा असर! ग्रामीण इलाकों में बंद हुई बसें फिर दौड़ी

Delhi DTC Bus: झंगोला गांव में यातायात सुविधाएं तो सरकार की तरफ से मुहैया करवा दी गई है, इसी के साथ मूलभूत सुविधाएं ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रही है, जिसको लेकर ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाते हुए कहा कि समय रहते समस्या का संज्ञान ले और समाधान करें.

Delhi DTC Bus: एक बार फिर हुआ खबर का बड़ा असर! ग्रामीण इलाकों में बंद हुई बसें फिर दौड़ी

Delhi DTC Bus: Zee मीडिया की खबर का हुआ बड़ा असर ग्रामीण इलाकों में बंद हुई बसें फिर से चली जाने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली है. ग्रामीण वासियों ने Zee मीडिया का धन्यवाद किया. करीब 1 महीने पहले Zee मीडिया ने गांव झंगोला, तिगीपुर, सुंगरपुर, अकबरपुर माजरा गांव की तस्वीरें दिखाई थी जहां पर बसों को संक्रिया रास्ता बताते हुए डीडीसी विभाग द्वारा बंद कर दिया गया था.

खबर का हुआ बड़ा असर

नरेला विधानसभा के गांव झंगोला, तिगीपुर, सुंगर पुर व अकबरपुर माजरा ग्रामीण इलाकों में डीसी विभाग द्वारा बस यातायात सेवा बंद कर दिया गया था, जिसके चलते झगोला गांव में रहने वाले लोग बस यातायात सुविधा न होने की वजह से करीब 4 किलोमीटर दूर पैदल गए बख्तावरपुर गांव व पल्ला गांव तक पहुंचकर बस में सवार होकर शहरी इलाकों में पहुंचकर अपनी जरूरी काम पर जाया करते थे. झंगोला के रहने वाले लोगों को बख्तावरपुर और पल्ला तक जाने में ही करीब 30 मिनट का का सफर पैदल तय करना पड़ता था.

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली में होगी बेहतर सफाई व्यवस्था, 'मोहल्ला क्लीनिक' की तरह MCD मॉडल देखने आएंगे लोग- शैली ओबरॉय

समस्या को देखते हुए Zee मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसका आज बड़ा असर देखने को मिला है. आज झंगोला गांव ही नहीं बल्कि अकबरपुर माजरा और तिगीपुर, सुंदरपुर गांव में भी अब DTC क्लस्टर बसे चलने लगी है, जिसके बाद ग्रामीणो ने Zee मीडिया का धन्यवाद किया और अपनी समस्या का समाधान होने के बाद खुशी जाहिर की.

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने बसे चलवानों को लेकर कई बार DTC विभाग व DTC संबंधित अधिकारियों से वार्तालाप की पत्राचार किया, लेकिन उनकी समस्या पर कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा था, लेकिन जब Zee मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया तो उसका असर इस तरीके से हुआ प्रशासनिक अधिकारियों ने समस्या पर संज्ञान लेते हुए दिशा-निर्देश दिए और झुंगोला गांव, तिर्गीपुर सुंदरपुर में अकबरपुर माजरा गांव में बसों को चलाना शुरु किया.

ये भी पढ़ें- Delhi News: डेंगू को हराने के लिए शुरू की मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन, जगह-जगह किया जाएगा दवाई का छिड़काव

ग्रामीणों के मुताबिक, जिस पर DTC विभाग के अधिकारियों ने यह कहकर बसों को बंद किया था कि झंगोला गांव तक पहुंचाने के लिए संक्रिया रास्ता होने के चलते बसों को ले जाने में दिक्कत होती हैं. परंतु आज वही झंगोला गांव है और वही सड़के हैं और उन सड़कों से गुजरती हुई झंगोला गांव तक पहुंचने वाली ये वही डीटीसी बसें हैं जिनको प्रशासनिक अधिकारियों ने लापरवाही दिखाते हुए बंद किया था.

आपको बता दें झंगोला गांव में यातायात सुविधाएं तो सरकार की तरफ से मुहैया करवा दी गई है, जिसके बाद अब स्थानीय लोग सरकार और Zee मीडिया का धन्यवाद कर रहे हैं. वहीं झंगोला गांव में अभी भी बहुत सी मूलभूत सुविधाएं ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रही है, जिसको लेकर ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं. जरूरत है प्रशासन समय रहते समस्या का संज्ञान ले और समाधान करें.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news