Delhi Demolition Drive: रोहिणी में MCD की कार्रवाई, 15 साल पुराना मंदिर तोड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2321387

Delhi Demolition Drive: रोहिणी में MCD की कार्रवाई, 15 साल पुराना मंदिर तोड़ा

Delhi Demolition Drive News: राजधानी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 22 में एमसीडी की टीम एक सोसायटी में बने एक मंदिर के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची.मंदिर को तोड़ने के दौरान किसी तरह की हिंसा न हो इसके लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की टीम भी रही मौजूद

Delhi Demolition Drive: रोहिणी में MCD की कार्रवाई, 15 साल पुराना मंदिर तोड़ा

Delhi Demolition Drive: दिल्ली के रोहिणी इलाके में एमसीडी की कार्रवाई देखने को मिली. रोहिणी सेक्टर 22 में बने मंदिर को एमसीडी की टीम ने तोड़ा दिया. एमसीडी की टीम के साथ मौके पर स्थानीय पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की टीम भी रही मौजूद. मंदिर तोड़ने की कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश दिखा. रोहिणी सेक्टर 22 की पॉकेट 6 की रिहायशी कॉलोनी में मंदिर बना था. एमसीडी की इस कार्रवाई की लोगों ने कड़ी निंदा की और नाराजगी जताई. 

राजधानी दिल्ली के रोहिणी में गुरुवार को उस समय तनाव का माहौल देखने को मिला, जब सेक्टर 22 में एमसीडी की टीम एक सोसायटी में बने एक मंदिर के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची. एमसीडी का दस्ता सुबह ही पूरे दल बल के साथ मंदिर के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचा. इस दौरान मौके पर कोई हिंसक घटना न हो उसको ध्यान में रखते हुए कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस टीम और बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात रहे. 

ये भी पढ़ें: Sonipat:मां के अंतिम संस्कार के लिए जेल से बाहर आया काला जठेड़ी,मिली 6 घंटे की पैरोल

हालांकि एमसीडी की कार्रवाई को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी भी पहुंच गए. एमसीडी की कार्रवाई के दौरान लोगों में आक्रोश देखने को मिला. स्थानीय लोगों ने इस कार्रवाई के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई. इस दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि रोहिणी सेक्टर 22 की पॉकेट 6 में यह मंदिर करीब 15 साल पुराना मंदिर बना हुआ है. इस मंदिर से लोगों की आस्था इस कदर जुड़ी थी कि सभी तीज त्योहार पर लोग मंदिर में मत्था टेकने आते थे. हर जश्न में लोगों की आस्था मंदिर में देखने को मिलता था. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर को तोड़े जाने से पहले लोगों को इस बारे में सूचित भी नहीं किया गया. स्थानीय लोगों इस मंदिर तोड़ने के बाद प्रशासन की इस कार्रवाई का भी जमकर विरोध 

मिली जानकारी के अनुसार यह मंदिर एक पार्क के पास गली की एक कोने में बना हुआ था. शायद इसी का परिणाम है कि एमसीडी ने इस मंदिर को अवैध बताते हुए इसके खिलाफ यह कार्रवाई की. फिल्हाल लोगों की आस्था से जुड़े इस मंदिर के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद स्थानीय लोगों में शासन और प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी देखने को मिल रही है. 

Input: Deepak

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news