नींद की 70 गोलियां खाने के बाद भी नहीं निकला दम तो बेटे ने मां को गला दबाकर मारा
Advertisement

नींद की 70 गोलियां खाने के बाद भी नहीं निकला दम तो बेटे ने मां को गला दबाकर मारा

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से दोनों ने यह कदम उठाया था और के कहने पर ही उसने इस अपराध को अंजाम दिया है.

नींद की 70 गोलियां खाने के बाद भी नहीं निकला दम तो बेटे ने मां को गला दबाकर मारा

नई दिल्लीः द्वारका सेक्टर- 23 इलाके में एक बुजुर्ग महिला ने सुसाइड के इरादे से नींद की 70 गोलियां खा लीं. इसके बाद भी उनकी मौत नहीं हुई. इस स्थिति में महिला के बेटे ने ही गला घोंटकर उनका कत्ल कर दिया. बाद में उसने खुद भी पंखे से लटक और छत से नीचे कूद जान देने का प्रयास किया, लेकिन वह खुद की जान लेने की हिम्मत नहीं जुटा सका. इस बीच उसने मामा को वाट्सएप पर मैसेज भेज सुसाइड करने की जानकारी दे दी.

मंगलवार शाम इस घटना का खुलासा होने पर पुलिस ने बुजुर्ग महिला की लाश पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दी. जांच के दौरान पुलिस को कमरे में दीवार पर सुसाइड नोट मिला, जिसमें मां बेटे के हस्ताक्षर थे. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से मां बेटे ने यह कदम उठाने का निर्णय लिया था. पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी बेटे को अरेस्ट कर लिया है. उससे मामले में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Murder: पत्नी का हत्या करने के बाद बच्चों को लेकर आरोपी फरार, पुलिस कर रही तलाश

द्वारका डिस्ट्रिक के एक पुलिस अधिकारी ने बताया मृत महिला की पहचान बसाबी बिसवास (65) के तौर पर हुई है. वह द्वारका सेक्टर- 22 हिमालय अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट में अपने बेटे अनिर्बान (33) के साथ किराए पर रहती थी. बुजुर्ग के पति की पिछले साल मौत हो गई, जिसके बाद से उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई. मां बेटे डिप्रेशन में आ गए, जिस कारण दोनों ने सुसाइड का मन बनाया. बुजुर्ग महिला के भाई दिल्ली सरकार में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर काम कर चुके हैं.

कोरोना काल में उन्होंने वीआरएस ले लिया था. इन्हीं के पास अनिर्बान ने वाट्सएप मैसेज भेज सुसाइड को लेकर जानकारी दी थी. यह पता चलते ही मंगलवार शाम वह अपनी बहन के घर पहुंचे और लगभग साढ़े छह बजे पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची, जहां फ्लैट का दरवाजा खुला मिला. महिला अपने रुम में बिस्तर पर मृत मिली. घर की दीवार पर सुसाइड नोट लिखा हुआ था. घर की छत पर महिला का बेटा एक कोने में बैठा था.

ये भी पढ़ेंः फरीदाबाद, जींद और पलवल से रिश्वतखोरी में डीआरओ समेत 4 गिरफ्तार

उसने पुलिस को बताया कि सोमवार रात मां ने लगभग 70 नींद की गोलियां खाई थीं. इसके बाद भी वह मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक वह होश में थी. ऐसे में उसने अपनी मां के कहने पर ही उनका गला दबा दिया. बाद में उसने पंखे से लटककर और छत से नीचे कूदने की कोशिश भी की, लेकिन वह खुद सुसाइड करने में सफल नहीं हो सका. मौके पर जांच के दौरान पुलिस को एक काले रंग की टाई पड़ी मिली.

बुजुर्ग महिला के गले पर भी चोट के निशान मिले हैं. बेटे द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है. इस घटना की बाबत पुलिस द्वारका सेक्टर- 23 थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज बेटे को हिरासत में लेकर उसे पूछताछ कर रही है.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत)

Trending news