Delhi Crime News: पुलिस ने किया साधु-सपेरा गैंग को गिरफ्तार, दान मांगने की आड़ में ऐसे करते थे लूट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1666220

Delhi Crime News: पुलिस ने किया साधु-सपेरा गैंग को गिरफ्तार, दान मांगने की आड़ में ऐसे करते थे लूट

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस न एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है, जो लोगों से साधु- सपेरे के भेष में पहले तो भीख मांगता फिर उनको ही सांप का डर दिखाकर लूट लेता था. पुलिस ने उनसे 35 लाख रुपये की अंगूठियां बरामद की हैं.

 

Delhi Crime News: पुलिस ने किया साधु-सपेरा गैंग को गिरफ्तार, दान मांगने की आड़ में ऐसे करते थे लूट

Delhi Crime News: राह चलते कोई सपेरा और उसके साथ, साधु के भेष में कोई मिल जाए और आपको 1-2 रुपया दान देने के लिए कहकर रोके और बोले तेरा भला होगा तो सावधान हो जाइये. कहीं ऐसा न हो कि लुटेरे का अगला शिकार आप हो जाएं, क्योंकि लोधी कॉलोनी पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग को दबोचा है, जो राह चलते लोगों को रोककर पहले तो एक-दो रुपये दान देने के लिए कहता था, फिर जैसे ही टोकरी में पैसा डालने के लिए हाथ रखता तो उसका हाथ पकड़कर अंगूठी तक उतरवा लेते थे.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: 2024 चुनाव को लेकर ओपी चौटाला का मास्टर प्लान, युवाओं को 21 हजार रुपये भत्ता तो बुजुर्गों को मिलेगी इतनी पेंशन

 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सपेरा-साधु गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें साधु के वेश में रहने वाला राजू सपेरा उर्फ सोनू, ऑटो ड्राइवर अवधेश यादव और इनसे गोल्ड ज्वेलरी खरीदने वाला ज्वैलर सुमित भी शामिल है. इनके पास से 35 लाख की अंगूठियां, 3 मोबाइल, भगवान के तीन लॉकेट, बैग और वारदात में इस्तेमाल ऑटो भी बरामद किया गया है.

पुलिस के अनुसार लोधी कॉलोनी में रहने वाले एक शख्स से 14 अप्रैल को लूट की एक वारदात हुई थी. जब वह मॉर्निंग वॉक पर लोधी गार्डन जा रहे थे. जैसे ही ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ी रुकी तो 2 लोग उनके पास पहुंचे, जो कि साधु के वेश में थे. उन्होंने एक-दो रुपये दान करने के लिए बोला, लेकिन जब उन्होंने पर्स निकाला तो उसमें 100 से कम नोट नहीं था. पीड़ित ने 100 के नोट को देकर बाकी वापस देने के लिए कहा. उतने में साधु ने पीड़ित का हाथ पकड़ लिया और कुछ मंत्र बोलने लगा. इतने में उसने उनके उंगली में पहनी हुई डायमंड की अंगूठी को निकाल लिया. जब पीड़ित ने विरोध किया तो डिब्बे में रखे सांप निकालकर डरा दिया और वहां से ऑटो में बैठकर भाग गए.

इसके बाद तुरंत पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को की. इस मामले में एसएचओ लोधी कॉलोनी की देखरेख में इंस्पेक्टर राजकुमार की टीम ने छानबीन शुरू की, लगभग 300 सीसीटीवी फुटेज की मदद से ऑटो के बारे में पता लगाया. इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस टीम आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हो गई. पुलिस ने सोनिया विहार में छापा मारकर ऑटो ड्राइवर को पकड़ा. उससे पूछताछ हुई तो इनके दो साथी और पकड़े गए, जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया था. फिर वह ज्वैलर भी पकड़ा गया, जिसने लूटी हुई अंगूठी को खरीदा था.

पुलिस को आगे की छानबीन में पता चला की आरोपी साधु के वेश बदलने में माहिर है. यह वारदात को अंजाम देकर चलते ऑटो में कपड़ा बदलकर वेश चेंज कर लेता था, जिससे आगे पुलिस कहीं रोके तो पता नहीं चले. अब तक इन लोगों ने और कितने वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस इस का का पता लगा रही है. 

Input: Mukesh Singh

Trending news