Delhi Crime News: हाथ में ब्लेड मार लूट की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Delhi Crime News: हाथ में ब्लेड मार लूट की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने शाहदरा वेलकम लूट में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है साथ ही एक नाबालिग को डिटेन भी किया है. उन्होंने एक शख्स के हाथ में ब्लेड मारकर मोबाइल फोन लूटा था.

 

Delhi Crime News: हाथ में ब्लेड मार लूट की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: एआरएससी अपराध शाखा की टीम द्वारा थाना वेलकम दिल्ली के क्षेत्र में लूट में शामिल वांछित शातिर लुटेरे साबिर निवासी जगजीत नगर दिल्ली को गिरफ्तार किया है साथ ही एक नाबालिक को भी हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें: Rewari Crime News: ऑन ड्यूटी एंबुलेंस में शराब पी रहे थे चालक, सीएम फ्लाइंग ने किया काबू

बता दें कि 3 अप्रैल को सुबह लगभग 7 बजकर 30 मिनट पर शिकायतकर्ता प्रवीन निवासी मंदिर मार्ग पूर्वी बाबरपुर शाहदरा दिल्ली से रूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल, पश्चिमी गोरख पार्क जा रहा था. उसी दौरान तीन लुटेरों ने उसे घेर लिया और उसका मोबाइल फोन लूट लिया. जब शिकायतकर्ता ने शोर मचाया तो उनमें से एक ने शिकायतकर्ता के हाथ पर ब्लेड से वार कर दिया. वहीं मौके से फरार होते समय उनकी स्कूटी सड़क पर फिसल गई और वे स्कूटी को सड़क पर छोड़कर लूटा हुआ मोबाइल फोन सहित फरार हो गए. वहीं पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना वेलकम में दर्ज कराई. वहीं पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि स्कूटी को थाना कृष्णा नगर से चोरी किया था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एआरएससी, अपराध शाखा की एक टीम को ट्रांस यमुना क्षेत्र में डकैती के मामले में शामिल गिरोह को पकड़ने का काम सौंपा गया था. टीम ने इसी तरह के काम करने वाले अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाई और मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया. 

उत्तर पूर्व, दिल्ली के क्षेत्र में छापे मारे गए और आरोपी साबिर को गिरफ्तार कर लिया गया व उसके कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया. साबिर उर्फ पोला के खुलासे पर एक नाबालिक को भी पकड़ा गया है. दोनों ने लूट के इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

पूछताछ के दौरान, आरोपी साबिर उर्फ पोला ने खुलासा किया कि वह जगजीत नगर, न्यू उस्मानपुर, दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहता था, जहां वह अपने नाबालिग दोस्त और सागर से मिला, जो पहले से ही नशे के आदी थे. 3 अप्रैल को वह उपरोक्त साथियों के साथ पटवा चौक, ब्रह्मपुरी, दिल्ली में एकत्र हुए. उसका नाबालिग दोस्त चोरी की स्कूटी पर आया व इन सभी ने इलाके में लूट की योजना बनाई. जब वे रूप मेमोरियल स्कूल, पश्चिमी गोरख पार्क, दिल्ली के पास पहुंचे, तो उन्होंने एक व्यक्ति को अकेला जाते देखा और उन्होंने तुरंत उसे लूटने की योजना बनाई. सागर ने व्यक्ति को स्कूटी की ओर खींच लिया और साबिर ने उसका मोबाइल फोन लूट लिया. इसी दौरान जब शिकायतकर्ता ने शोर मचाया तो सागर ने उसे ब्लेड से घायल कर दिया और तीनों आरोपी मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए.

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news