Delhi Crime News: 15 दिन में दूसरी बार DPS को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल निकला फेक
Advertisement

Delhi Crime News: 15 दिन में दूसरी बार DPS को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल निकला फेक

Delhi Crime News: दिल्ली पब्लिक स्कूल को 15 दिन में दूसरी बार बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल आया, जो कि पहले की तरह फेक निकला.

 

Delhi Crime News: 15 दिन में दूसरी बार DPS को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल निकला फेक

Delhi Crime News: साउथ ईस्ट दिल्ली के मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में गुरुवार शाम 6 बजकर 17 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली कि डीपीएस स्कूल में एक मेल आया है. इसमें लिखा गया है कि 12 तारीख सुबह 11 बजे स्कूल में बम विस्फोट किया जाएगा, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे स्कूल की जांच की और इस दौरान पाया कि कोई भी संदिग्ध वस्तु स्कूल में नहीं है. वहीं इस दौरान दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी स्कूल जांच के लिए पहुंचे थे तो वहीं इस दौरान बम स्क्वॉड की टीम भी पहुंची थी. हालांकि आज शुक्रवार 11 बजे स्कूल में विस्फोट की बात कही गई थी, जिसको लेकर साउथईस्ट के डीसीपी भी स्कूल पहुंचे थे और स्कूल की सभी गतिविधियों की जांच की है.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: क्रिमिनल की धरपकड़ के लिए जरूरी डेटाबेस तैयार करने में हरियाणा पूरे देश में अव्वल

 

वहीं इस पूरी घटना पर साउथईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि डीपीएस स्कूल को एक ईमेल किया गया था, जिसमें लिखा था कि मैं 12 मई को सुबह 11 बजे स्कूल में विस्फोट करने वाला हूं. इसकी सूचना मिलते ही निजामुद्दीन थाने की पुलिस स्कूल पहुंचती है. इसी बीच साउथ ईस्ट की बीडीएस टीम और थाना साइबर सेल साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के एसएचओ की टीम भी अपने स्टाफ के साथ डीपीएस मथुरा रोड पहुंच गई. उन्होंने स्कूल के कंप्यूटर सिस्टम/मेल की जांच की, जिसमें पाया गया कि मेल दिनांक 11 मई 2023 को शाम 6 बजकर 17 मिनट पर मेल से प्राप्त हुआ था.

तकनीकी जांच से पता चला कि मेल एक छात्र का है, वहीं छात्र ने मेल भेजने से इनकार कर दिया है. वहीं इस दौरान बम स्क्वॉड की टीम और स्निफर डॉग की मदद से पूरे स्कूल की जांच की गई जहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इस मामले पर पुलिस आगे की कार्रवाई और पूछताछ में जुट गई है.

बता दें 26 अप्रैल को भी मथुरा रोड डीपीएस स्कूल में बम रखे जाने की सूचना ईमेल के माध्यम से मिली थी. उस दौरान स्कूल से बच्चों को खाली करवाया गया था. उस दौरान भी भारी संख्या में पुलिस के जवान, एसडीएम की टीम, बम स्क्वायड की टीम, अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंचे थे. पूरे स्कूल की जांच की थी, मगर स्कूल में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी. बाद में पता चला था कि स्कूल के ही किसी छात्र ने ईमेल के जरिये बम रखने की अफवाह फैलाई थी.

12 अप्रैल को भी दिल्ली के इंडियन पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना ईमेल से दी गई थी, जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया था और जल्दबाजी में स्कूल से बच्चों को निकाला गया था. वहीं इस दौरान भी पुलिस के आला अधिकारी, अर्ध सैनिक बल, बम स्क्वायड की टीम, सेना के जवान सभी मौके पर पहुंचकर स्कूल की बारी-बारी से जांच की गई थी. मगर काफी गहन जांच के बाद भी स्कूल में किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी, जिसके बाद दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी के द्वारा इसे धमकी भरे फेक ईमेल बताया गया.

Input: Hari Kishore Sah

Trending news