घर में घुसकर 88 साल की महिला की हत्या, 400 गज का मकान तो नहीं वारदात की असली वजह?
Advertisement

घर में घुसकर 88 साल की महिला की हत्या, 400 गज का मकान तो नहीं वारदात की असली वजह?

Delhi Crime: उम्र अधिक होने की वजह से शांति देवी अच्छी तरह से चल नहीं पाती थीं. बुजुर्ग ने घर के काम के लिए डेढ़ महीने पहले ही नौकरानी रखी थी. रविवार सुबह साढ़े आठ बजे पड़ोसियों ने बुजुर्ग के बेटे नीरज को फोन करके सूचना दी कि घर का दरवाजा खुला हुआ है.

घटनास्थल पर मौजूद लोग

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली थाना दयालपुर इलाके के करावल नगर एक्सटेंशन में बदमाशों ने घर में घुसकर 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी और गहने लूटकर फरार हो गए. शुरुआती जांच में गला दबाकर हत्या की आशंका जताई गई है. पुलिस ने हत्या और लूट का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. पुलिस लूट के अलावा अन्य एंगल से भी जांच कर रही है. 

लूटपाट के लिए एकांत रह रही 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी। बुजुर्ग विरोध न कर पाए, उसके लिए बदमाशों ने उनके मुंह, हाथ व पैरों को कपड़े से बांधा हुआ था। मृतक की पहचान शांति देवी के रूप में हुई है। शुरुआती जांच में गला घुटने को मौत के कारण बताया जा रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ें : हरियाणा सरकार ने शिक्षकों का मानदेय बढ़ाया, हर माह इतनी मिलेगी सैलरी अब 

तीनों बेटे नहीं रहते थे साथ 
शांति देवी करावल नगर में अपने चार सौ गज के मकान में अकेली रहती थी. 2018 में उनके पति ओपी शर्मा की मौत हो गई थी. वह कस्टम विभाग से सेवानिवृत्त थे. महिला के तीन बेटे हैं. बड़ा बेटा दीपक शर्मा लोक नायक अस्पताल से सेवानिवृत्त है और परिवार के साथ फरीदाबाद में रहता है. दूसरा बेटा दिनेश शर्मा परिवार के साथ मुखर्जी नगर में रहते हैं और शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं. इसके अलावा सबसे छोटा बेटा नीरज पुरानी दिल्ली में रहता था.  वह सरकारी बैंक से सेवानिवृत्त हैं.

फर्श पर मिले जूतों के निशान 
उम्र अधिक होने की वजह से शांति देवी अच्छी तरह से चल नहीं पाती थीं. बुजुर्ग ने घर के काम के लिए डेढ़ महीने पहले ही नौकरानी रखी थी. रविवार सुबह साढ़े आठ बजे पड़ोसियों ने बुजुर्ग के बेटे नीरज को फोन करके सूचना दी कि उनके घर का दरवाजा खुला हुआ है. गेट के पास फर्श पर जूतों के निशान भी हैं. बेटे ने उन्हें अंदर जाकर मां को देखने को कहा. पड़ोसी अंदर गए तो उनके होश उड़ गए, बुजुर्ग अपने कमरे में  बेड पर पड़ी हुई थी. उनका मुंह, हाथ व पैर कपड़े से बंधे हुए थे.अलमारी खुली पड़ी थी, सामान बिखरा हुआ था. शांति देवी ने जो गहने पहने हुए थे, वह भी गायब थे.

रेकी कर दिया वारदात को अंजाम
बुजुर्ग के बेटों का कहना है कि सभी को पता था कि उनकी मां घर में अकेली रहती है। पड़ोसी भी उनका अच्छे से ख्याल रखते थे. उन्होंने आशंका जताई कि जिसने भी वारदात को अंजाम दिया है उसने पहले घर की रेकी की है. एफएसएल की टीम ने घर से नमूने जमा किए हैं. कई टीम को मामले की जांच में लगाया गया है.

Trending news