Delhi COVID-19 updates: दिल्ली में कोरोना के 980 नए मामले, सुरक्षित रहने के लिए AIIMS की ताजा गाइडलाइन को करें फॉलो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1649272

Delhi COVID-19 updates: दिल्ली में कोरोना के 980 नए मामले, सुरक्षित रहने के लिए AIIMS की ताजा गाइडलाइन को करें फॉलो

Delhi COVID-19 updates Cases: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं AIIMS ने एडवाइजरी जारी कर लोगों मास्क लगाने की अपील की है.

Delhi COVID-19 updates: दिल्ली में कोरोना के 980 नए मामले, सुरक्षित रहने के लिए AIIMS की ताजा गाइडलाइन को करें फॉलो

Delhi COVID-19 updates Cases: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के 980 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Department) ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया था कि कल यानी मंगलवार को कुल 3772 कोरोना टेस्ट किए गए, इनमें से 980 लोग पॉजिटिव मिले हैं. वहीं 440 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं. वहीं 2 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Problem: भीषण गर्मी के बीच इन इलाकों में नहीं मिलेगा पानी, DJB ने जारी किया प्रेस नोट

 

दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2016101 हो गई है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार एक्टिव केसों की संख्या 2876 हो गई है. वहीं कोरोना के कारण दिल्ली में मरने वालों की संख्या 26545 हो चुकी है. पिछले दो दिनों में 1464 नए मामले सामने आए. वहीं 5 लोगों की मौत हो गई. इनमें से एक की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना नहीं है.

बता दें कि दिल्ली में अब तक 18296706 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. वहीं 15716723 लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोविड-19 बीमारी का मुकाबला करने के लिए तैयारियों का जायजा लेने के वास्ते अस्पताल का दौरा किया था.

AIIMS ने जारी की एडवाइजरी
वहीं AIIMS में कोरोना केस पाए जाने के बाद अस्पताल प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं समूह में जमा होने से बचने की हिदायत दी गई है. वहीं AIIMS की कैंटीन में कोरोना एजवाइजरी का खास ख्याल रखने के लिए कहा गया है. वहीं अस्पताल के लोग और बाहरी लोग भीड़ में जमा न हों. वहीं अस्पताल के स्टाफ खासकर ज्यादा उम्र के कर्मचारियों, गर्भवती महिलाओं, हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे कर्मियों से हर स्तर पर सतर्कता बरतने को कहा गया है. 

Trending news