Arvind Kejriwal News: कोर्ट से CM केजरीवाल को झटका, ED की याचिका पर 17 फरवरी को पेश होने का आदेश
Advertisement

Arvind Kejriwal News: कोर्ट से CM केजरीवाल को झटका, ED की याचिका पर 17 फरवरी को पेश होने का आदेश

Delhi News: ईडी ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ पांच बार समन जारी करने पर पेश न होने को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसमें कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 17 फरवरी को सीएम को पेश होने को कहा है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Delhi Arvind Kejriwal News: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी 2024 के लिए समन जारी किया. 17 फरवरी को सीएम केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश होंगे. 

शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश होंगे सीएम
दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी के जारी समन का पालन नहीं करने पर ईडी ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है. ईडी ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ पांच बार समन जारी करने पर पेश न होने को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसमें कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 17 फरवरी को सीएम को पेश होने को कहा है. 

2024 में कुल तीन बार और 2023 में दो बार किया जा चुका है समन जारी
आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को 31 जनवरी 2024, 17 जनवरी 2024, 3 जनवरी 2024, 21 दिंसबर 2023 और 2 नवंबर 2023 जांच एजेंसी ईडी ने सीएम केजरीवाल को समन जारी किया था, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. साथ ही बता दें कि इसी शराब घोटाले मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है.  

इस मामले को लेकर पंजाब से सीएम भगवंत मान ने एक्मस पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि हम अदालत के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे. हम अदालत को सूचित करेंगे कि प्रवर्तन निदेशालय के सभी समन कैसे अवैध थे.

Trending news