क्या भगवान राम और पांडव परिवारवादी थे? संकल्प सत्याग्रह में Priyanka Gandhi ने किया PM Modi से सवाल
Advertisement

क्या भगवान राम और पांडव परिवारवादी थे? संकल्प सत्याग्रह में Priyanka Gandhi ने किया PM Modi से सवाल

 मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी को हुई सजा को लेकर पूरा विपक्ष एकत्र हो गया है. इसी कड़ी में प्रदेश में संकल्प सत्याग्रह का आयोजन किया गया. जहां प्रियंका गांधी संकल्प सत्याग्रह में पहुंची और उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि आप हमे परिवादी कहते हैं.

क्या भगवान राम और पांडव परिवारवादी थे? संकल्प सत्याग्रह में Priyanka Gandhi ने किया PM Modi से सवाल

नई दिल्ली: मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी को हुई सजा को लेकर पूरा विपक्ष एकत्र हो गया है. इसी कड़ी में प्रदेश में संकल्प सत्याग्रह का आयोजन किया गया. जहां प्रियंका गांधी संकल्प सत्याग्रह में पहुंची और उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि आप हमे परिवादी कहते हैं. भगवान राम परिवार के लिए वनवासत गए, पांडव अपने परिवार के लिए लड़े तो क्या वो परिवारवादी थे? मेरे परिवार ने इस धरती को अपने खून से सींचा है. 

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में कहा कि मेरे पिता देश के लिए शहीद हुए. देश की संसद में उस शहीद का अपमान किया जाता है. उस शहीद के बेटे को आप देशद्रोही कहते हैं. भरी संसद में आपके मंत्री मेरी मां का अपमान करते हैं. उन्होंने कहा कि 32 साल पुरानी बात है, मेरे पिता की शवयात्रा तीन मूर्ति भवन से निकल रही थी. तब मैं अपनी मां और भाई के साथ गाड़ी में थी. थोड़ी देर काफिला चला, फिर राहुल ने कहा मैं उतरना चाहता हूं और वो गाड़ी से उतरा और कड़ी धूप में पैदल चलते चलते यहां राजघाट पहुंचा.

उन्होंने आगे कहा, कि मेरे परिवार ने  इस देश की धरती और लोकतंत्र को अपने खून से सींचा हैं. इस देश के लिए हमारे परिवार से सदस्य शहीद हुए. इस धरती में उनका खून है. प्रियंका गांधी ने कहा कि संसद में मेरे शहीद पिता का अपमान किया. शहीद के बेटे (राहुल गांधी) को'मीर जाफर' कहा गया. आपके CM (BJP CM )कहते हैं कि राहुल गांधी को पता भी नहीं है कि इनके पिता कौन हैं? PM भरी संसद में 'नेहरू सरनेम' पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि आप नेहरू नाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? आज तक हम चुप रहे आप हमारे परिवार का अपमान करते रहे हैं. तब भी मेरे भाई ने संसद में मोदीजी को गले लगाया और कहा कि मेरे मन में आपके लिए कोई नफरत नहीं है.

ये भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे बोलें- राहुल गांधी के समर्थन में पूरा विपक्ष, भगोड़ों को कुछ बोलने पर क्यों लगती है BJP को मिर्च

प्रियंका ने कहा कि कभी-कभी लगता है कि पब्लिक क्या सोच रही है, आपकी सारी संपत्ति लूटी जा रही है ये आपकी संपत्ति है. आप गैस के लिए 1000 रुपए दे रहे हैं. इतनी महंगाई बेरोजगारी क्यों है.इतने बड़े काम कर सकते हो तो एक गैस सिलेंडर का दाम कम नहीं कर सकते.

कन्याकुमारी से कश्मीर तक एक आदमी चला. उसके दिल में समानता एकता की भावना थी. आज आपके सारे नेता कह रहे हैं कि राहुल जी ने देश का अपमान किया एक वर्ग का अपमान किया. मुझे बताइए जो आदमी कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल चल रहा है वो क्या ऐसा करेगा. ये एक राहुल गांधी की बात नहीं है ये पूरे देश की बात है. हम लोकतंत्र को बचाने की ही तो बात कर रहे हैं. राहुल गांधी दुनिया के 2 सबसे बड़े संस्थानों से पढ़कर आए हैं. आप उन्हें पप्पू बताते हैं. वो यात्रा में निकल आया तो पता चला कि ये पप्पू तो है ही नहीं. इसके साथ तो लाखों लोग जुड़ रहे हैं.

जिस आदमी ने राहुल के खिलाफ शिकायत लगाई, पिछले साल उसने कचहरी में जाकर खुद कहा कि इस केस पर स्टे लगा दीजिए. स्टे हटा कब जब राहुल गांधी ने संसद में अडानी का मुद्दा उठाया. कायर है इस देश का प्रधानमंत्री. प्रियंका गांधी ने कहा कि लगा दो केस मुझपर जेल भेज दो मुझे भी, लेकिन सच्चाई ये है की इस देश का प्रधानमंत्री कायर है.

कांग्रेस नेता प्रियंका ने कहा कि मीडिया के साथियों से कहना चाहती हूं कि आप पर कितना दबाव है, लेकिन जाग जाओ. जब आप पत्रकार बने तो आपके दिल में भी रहा होगा कि मैं सच्चाई सामने लाऊंगा.  आज ये देश खतरे में है, इस देश की सारी संपत्ति एक आदमी को सौंपी जा रही है.  महात्मा गांधी की समाधि के पास खड़े होकर मैं आपको याद दिलाती हूं कि कितनों ने इस देश की आजादी के लिए अपना खून बहाया है.

Trending news