MCD और गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड, BJP को भारी ऐतराज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1411353

MCD और गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड, BJP को भारी ऐतराज

केजरीवाल के हिंदूत्व कार्ड पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा नेताओं ने शुरू से अब तक हिंदूओं को लेकर केजरीवाल द्वारा की गई टिप्पणियों को याद दिलाया.

MCD और गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड, BJP को भारी ऐतराज

New Delhi News: MCD और गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल ने हिंदूत्व कार्ड खेल दिया है. केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांग की है कि नोट में गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीरें लगाई जाएं. देश की अर्थव्यवस्था को लेकर केजरीवाल ने यह अपील की है. उनका कहना है कि अगर हम किसी संकट में होते हैं तो भगवान को याद करते हैं. 

ये भी पढ़ें: केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग, नोट में हों देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें

 

वहीं केजरीवाल ने इंडोनेशिया का हवाला देते हुए कहा कि वो एक मुस्लिम देश है. वहां केवल 2% ही हिंदू आबादी है फिर भी उन्होंने अपनी करेंसी में गणेश जी की तस्वीर लगा रखी है. वहीं उन्होंने कहा कि कल परसो मैं पीएम को चिट्ठी लिखूंगा, जो भी असुरी शक्तियां हैं, ये जितना कुछ कर ले ये जनता की आवाज को दबा नही सकते. जनता की इच्छा को नही दबा सकते. दिल्ली के लोगों ने काफी काम किया है. प्रदूषण बढ़ा नहीं है, लेकिन दिल्ली में कम हुआ है हमारे प्रयास सही दिशा में हैं. उन्होंने कहा कि मैं 130 करोड़ लोगों की तरफ से पीएम मोदी से अपील करता हूं कि करेंसी में मां लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए. दिवाली के वक्त मुझे यह ख्याल आया. वहीं उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि ऐसा करने से अर्थव्यवस्था ठीक हो जाएगी. मुझ पर आरोप लगाने वाले 100 आरोप लगाएंगे.

वहीं उन्होंने कहा कि हम सब देख रहे हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है. डॉलर के मुकाबले रुपये कमजोर हो रहा है. आज 75 साल बाद भी भारत गरीब देश माना जाता है. हम सब विकसित हों देवी देवताओं का आशीर्वाद हो तो एफर्ट्स फलीभूत होते हैं. जितने व्यापारी है वे अपने यहां में लक्ष्मी-गणेश जी की पूजा करते है.  पीएम से अपील है कि भारतीय कर्रेंसी पर गांधी की तस्वीर है, वो लगी रहे दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगा दी जाए. इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा गणेश जी विघ्न दूर करते हैं.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की इस मांग पर भाजपा ने प्रतिक्रिया दी है. इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आखिरार मां लक्ष्मी के पुजारी केजरीवाल की बात होंठों पर आ ही गई. बहाने चाहे नोटों पर छापने का हो, लेकिन हर काम करने से पहले मां लक्ष्मी रहेंगी आंखों के सामने ही. इसे कहते हैं भक्ति. वहीं उन्होंने कहा कि वाह 'केजरीवाल तेरी माया अपरमपार'

वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये वहीं अरविंद केजरीवाल हैं, जिनके बहुत सारे हिंदू विरोधी फोटो उनके ट्वीट में प्रसिद्ध हैं. वहीं उन्होंने कहा कि लक्ष्मी-गणेश जी की पूजा बिना स्वास्तिक चिन्ह के नहीं होती. उसी स्वास्तिक चिन्ह के ऊपर झाड़ू चलाने और इसके ऊपर हंसने का काम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरीये किया था. आज वहीं अरविंद केजरीवाल भक्त बनने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं उन्होंने राजेंद्र पाल गौतम को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा. वहीं संपित पात्रा ने नार्थ ईस्ट दिल्ली के दंगों की बात करते हुए कहा कि इसमें केजरीवाल की पार्टी के लोगों का दंगा कराने में अहम रोल था. वहीं कश्मीर फाइल्स को लेकर उन्होंने केजरीवाल पर बोला की यही व इंसान है, जिसने हंसते हुए कहा था कि कश्मीरी पंडितों का कोई नरसंहार नहीं हुआ.

Trending news