Delhi News: दिल्ली में शुरू हुआ 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रम, BJP नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1850417

Delhi News: दिल्ली में शुरू हुआ 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रम, BJP नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Meri Mati Mera Desh Campaign: मेरी माटी, मेरा देश कैंपेन के तहत आज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बिहार रेजिमेंट के अमर शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश त्रिवेदी को BJP नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही वृक्षारोपण भी किया.

Delhi News: दिल्ली में शुरू हुआ 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रम, BJP नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Meri Mati Mera Desh Campaign: हर घर तिरंगा अभियान के बाद देश के लिए अपनी जान देने वाले वीरों के सम्मान के लिए 'मेरी माटी, मेरा देश' कैंपेन की शुरुआत की गई है. जिसके तहत आज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बिहार रेजिमेंट के अमर शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश त्रिवेदी को BJP नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही वृक्षारोपण भी किया.

शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश त्रिवेदी को अर्पित की श्रद्धांजलि
BJP नेताओं ने 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के अंतर्गत 'ग्रेटर कैलाश में भारत मां के वीर सपूत, बिहार रेजिमेंट में रहे अमर शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश त्रिवेदी, जो कि 4 जुलाई, 2003 को सुंदरबन सेक्टर, कश्मीर में वीरगति को प्राप्त हुए थे, उनके परिवार जनों से मिलकर उन्हें स्मरण किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही उनके घर से मिट्टी एकत्रित करी. इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया.'

'मेरी माटी, मेरा देश' कैंपेन के तहत आज राजधानी दिल्ली के नेहरू एनक्लेव डीडीए पार्क और ग्रेटर कैलाश नंदन वन पार्क में मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शिरकत की. इस कार्यक्रम की शुरुआत वीर जवानों को याद करते हुए की गई, जिसके बाद दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को पांच शपथ दिलवाई. वहीं कार्यक्रम का समापन प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद रमेश बिधूड़ी ने पौधारोपण कर की .

ये भी पढ़ें- G-20 Summit: विदेशी मेहमानों को भारतीय संस्कृति की झलक दिखाना चाहते हैं व्यापारी, पत्र लिखकर की ये मांग

मीडिया से बात करते हुए वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद देशभर में मेरी माटी, मेरा देश कैंपेन के तहत वीर जवानों को याद किया जा रहा है. हम देश के हर गांव कस्बे शहर से एक चुटकी माटी इकट्ठा कर देश के प्रति उनके योगदान की याद दिला रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि इस देश की आजादी में हर वर्ग के लोगों का अहम योगदान है. देश की आजादी में सभी वर्ग, सभी धर्म के लोगों ने हिस्सा लिया था. वहीं आज हमने लोगों को पांच शपथ दिलवाई हैं और सभी से अपील की है कि 75 पौधे जरूर लगाएं और उनकी देखभाल करें. ताकि हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखा जा सके.

Input- Hari Kishor Sah 

Trending news