DELHI AAP PROTEST: दिल्ली सरकार के तीन प्रमुख नेता पुलिस की हिरासत में, ED के खिलाफ केजरीवाल ने खटखटाया SC का दरवाजा
Advertisement

DELHI AAP PROTEST: दिल्ली सरकार के तीन प्रमुख नेता पुलिस की हिरासत में, ED के खिलाफ केजरीवाल ने खटखटाया SC का दरवाजा

DELHI AAP PROTEST: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दिल्ली सरकार के तीन प्रमुख मंत्री आतिशी, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज अब पुलिस हिरासत में हैं. हिरासत में लिए जाने के बाद आतिशी कहा कि पहले ये लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री को झूठे केस में अरेस्ट करते हैं, फिर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है. यह लोकतंत्र की हत्या नहीं तो क्या है?

DELHI AAP PROTEST: दिल्ली सरकार के तीन प्रमुख नेता पुलिस की हिरासत में, ED के खिलाफ केजरीवाल ने खटखटाया SC का दरवाजा

DELHI AAP PROTEST: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आज का आप के नेताओं से लेकर कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर गए हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसी कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को दोपहर 2 बजे पेश किया जाएगा. इसके विरोध में पंजाब आम आदमी पार्टी की ओर से रोष प्रदर्शन किया जा रहा है और चंडीगढ़ स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय को घेरने के लिए मोहाली से मार्च निकाला जाएगा, जिसकी अगुवाई वित्त मंत्री पंजाब हरपालचीमा करेंगे. उनके साथ इस प्रदर्शन में कई कैबिनेट मंत्री और भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

यह प्रदर्शनकारी चंडीगढ़ में न घुस पाएं इस लिए मोहाली से चंडीगढ़ को जाने वाले जेल रोड पर चंडीगढ़ पुलिस की ओर से भारी नाकेबंदी की गई है. यहां पर आंसू गैस के गोले छोड़ने वाली जहां गाड़ियां लगायी गई है वही पानी की बौछारें डालने वाली गाड़ी भी दिखाई दे रही है और पूरे रास्ते को करीब 2 पुलिस के जवानों और भारी ट्रिपो के साथ अवरुद्ध कर दिया गया है. किसी को भी चंडीगढ़ में नहीं घुसने दिया जाएगा और कई बसें भी यहां पर लगायी गई है, जिनमें प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर डालकर पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा.

तो वहीं, आम आदमी पार्टी से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत दिल्ली पहुंच गए है, लेकिन केजरीवाल के आवास के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात है, जिसकी वजह से भगवंत मान आवास से दूर हैं. खबर आ रही है की कुछ ही समय में मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के परिवार से कुछ ही समय में मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन उससे पहले प्रदर्शन में शामिल दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी और सौरभ भरद्वाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं, CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कोलकाता में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन लगातार जारी है. बीजेपी के पश्चिम बंगाल हेडक्वार्टर के सामने कार्यकर्ताओं ने जमकर किया प्रदर्शन और प्रधानमंत्री के खिलाफ की नारेबाजी.

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल के राहुल गांधी बने सहायक! परिवार से करेंगे मुलाकात, INDI गठबंधन के नेताओं के आने की है उम्मीद

AAP का प्रदर्शन

आईटीओ पर प्रदर्शन कर रहीं आतिशी मार्लेना को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आतिशी के अलावा सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और कुलदीप कुमार जैसे पार्टी नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. कुल मिलाकर दिल्ली सरकार के तीन प्रमुख मंत्रियों आतिशी, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज अब पुलिस हिरासत में हैं. इन सभी नेताओं को बसों में बैठाकर उत्तरी दिल्ली ले जाया जा रहा है. आतिशी ने हिरासत में लिए जाने के दौरान कहा कि पहले ये लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री को झूठे केस में अरेस्ट करते हैं, फिर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है. यह लोकतंत्र की हत्या नहीं तो क्या है?

(इनपुटः मनोज जोशी)

Trending news